बंडा ब्लॉक में प्रधान पति की पिटाई, लामबंद हुए प्रधान 

बंडा ब्लॉक में प्रधान पति की पिटाई, लामबंद हुए प्रधान 

बंडा/शाहजहांपुर, अमृत विचार। बंडा के ब्लॉक परिसर में एक प्रधान पति की जमकर पिटाई की गई। आरोप है कि कमीशन दिए जाने से मना करने पर एक ब्लॉक कर्मी ने अपने दबंग साथियों के सहयोग से मारपीट की। मारपीट से ब्लॉक परिसर में भगदड़ मच गई। सूचना मिलने पर पीड़ित ग्राम प्रधान पति के समर्थन में दर्जनों ग्राम प्रधान लामबंद हो गए। 2 घंटे तक पंचायत होती रही, लेकिन पुलिस बिना कार्रवाई के मामला अगले दिन के लिए टाल दिया गया। 
        
बंडा ब्लाक परिसर में कमीशन का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कई बार क्षेत्रीय प्रधान अलग-अलग समय पर ब्लॉक कर्मियों पर कमीशन लिए जाने का आरोप लगाते रहे हैं। इसी के चलते सोमवार को कमीशन न दिए जाने से छुब्ध एक ब्लॉककर्मी ने क्षेत्र के प्रधान पति से मारपीट कर दी। ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत मुड़िगवां निवासी रजनीश कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी पत्नी लक्ष्मी देवी ग्राम पंचायत में प्रधान है। सोमवार को किसी आवश्यक कार्य से वह दोपहर 3 बजे के करीब ब्लॉक परिसर में पहुंचा। जहां पर तैनात एक लेखा सहायक ने कमीशन मांगा, एतराज जताने पर गाली गलौज करने लगा। जब आपत्ति जताई गई तो उसने फोन कर अपने दबंग साथियों को बुला लिया, जिनके सहयोग से शिकायतकर्ता को जमकर पीटा गया। सरेआम पिटाई से ब्लॉक परिषर में भगदड़ मच गई। 

बाद में मामला थाने पहुंचा तो जानकारी पाकर दर्जनों ग्राम प्रधान थाने पहुंच गए। जहां पर पुलिस की ओर से मामले की जांच किए जाने की बात कहकर टाल दिया गया। घटना को लेकर क्षेत्र के ग्राम प्रधानों में ब्लॉक कर्मियों के विरुद्ध आक्रोश व्याप्त है। इस संबंध में जानकारी लेने पर प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार मौर्य ने बताया कि घटना की तहरीर मिली है। घटना की जांच की जा रही है। जबकि खंड विकास अधिकारी सर्वेश कुमार ने मामले की जांच कराए जाने की बात कही है।

ये भी पढ़ें -पीलीभीत: महंत सरोज नाथ ने कोतवाली के सामने लगाया जाम, शिकायत पर कार्रवाई न होने पर जताई नाराजगी