लखीमपुर खीरी: छोटे भाई ने बड़े भाई की लाठी-डंडों से पीटकर की हत्या, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

लखीमपुर खीरी: छोटे भाई ने बड़े भाई की लाठी-डंडों से पीटकर की हत्या, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
गांव मड़ैया में हत्याकांड के बाद मृतक प्रेमपाल के घर पर बिलखते परिजन

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना उचौलिया क्षेत्र के गांव हरिहरपुर बंजरिया के मजरा मड़ैया में शुक्रवार की देर रात छोटे भाई अमर लाल ने अपनी पत्नी के साथ बड़े भाई प्रेमपाल को लाठी-डंडों, ईंट-पत्थरों से इतनी पीटा कि इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। उसका दोष सिर्फ इतना था कि छह भाइयों में सबसे छोटे भाई की पत्नी को शराबी भाई की मारपीट से बचाने चला गया। 

गांव हरिहरपुर बंजरिया मजरा मडैया निवासी अमर लाल शाहजहांपुर के रोजा में मजदूरी करता है। शुक्रवार की रात 9 बजे वह घर लौटा तो उस समय सबसे छोटे भाई अभिनंदन की पत्नी जयंती और अमर लाल की पत्नी सुमन देवी के मध्य किसी बात को लेकर कहासुनी हो रही थी। यह देख अमर लाल भड़क गया और वह आते ही जयंती को गाली गलौज कर मारने-पीटने लगा।

जयंती का पति अभिनंदन पंजाब में काम करने गया था। उसके न होने पर प्रेमपाल बीच बचाव करने चला गया। उसके मना करने पर अमर लाल, उसकी पत्नी और बेटी ने मिलकर प्रेमपाल को लाठी डंडों से जमकर पीटा। गड़ासा के साथ ही ईंट-पत्थरों से भी प्रहार करने लगे। अपने पिता को बचाने आए सुनील कुमार को भी नहीं बख्शा। उसके भी चोट आई हैं।

सिर और पेट में गंभीर चोटों से घायल प्रेमपाल (55) को इलाज के लिए सीएचसी पसगवां ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। यूपी 112 पुलिस के पहुंचने से पहले घटना हो चुकी थी। मृतक के बेटे सुनील ने उचौलिया थाना पुलिस को हादसे की सूचना दी। जिसके बाद थानाध्यक्ष मनीष सिंह फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच की। पुलिस ने आरोपी अमर लाल और उसकी पत्नी सुमन देवी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 

रिश्तेदारों ने बच्चों को शरण देने से खड़े किए हाथ 
आरोपी अमर लाल और पत्नी सुमन देवी के चार बच्चे हैं, जिनमें तीन छोटे हैं। इन तीनों की समुचित देखभाल और सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने इन्हें रिश्तेदारों को सौंपना चाहा, लेकिन घटनाक्रम को देखते हुए कोई उन्हें लेना नहीं चाहता है। रिश्तेदारों का कहना है कि बच्चों को उनके नाना के पास भेजा जाए।

छह भाFयों में दूसरे नंबर का था प्रेमपाल
मृतक प्रेमपाल छह भाइयों में दूसरे नंबर पर था और मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। उसके चार शादीशुदा बेटे हैं। सबसे बड़े भाई राम औतार और रामकुमार यहीं रहकर मेहनत मजदूरी करते हैं, जबकि पूरन और अभिनंदन पंजाब में काम करने गए हैं। अभिनंदन की अनुपस्थिति में बड़े होकर सबसे छोटे भाई की पत्नी को मारना पीटना प्रेमपाल को रास नहीं आया और वह बचाने और समझाने चला गया, लेकिन नियति को कुछ और मंजूर था। पारिवारिक प्रेम में प्रेम पाल को जान गंवानी पड़ी। बाकी दोनों भाई मौके पर नहीं आये

मृतक प्रेमपाल के बेटे सुनील की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। किसी अन्य अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है। आरोपी के तीन बच्चे छोटे हैं। उनकी देखभाल के लिए उन्हें किसी की सुपुर्दगी में दिया जाएगा। दोनों आरोपी हिरासत में हैं। घटना को लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। -मनीष सिंह, प्रभारी निरीक्षक, उचौलिया

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें