Banda News: ग्याहरवीं मोहर्रम पर निकला जुलूस, कर्बला में सुपुर्दे खाक हुए ताजिया, कई स्थानों पर लुटाए गए लंगर

Banda News: ग्याहरवीं मोहर्रम पर निकला जुलूस, कर्बला में सुपुर्दे खाक हुए ताजिया, कई स्थानों पर लुटाए गए लंगर

बांदा (नरैनी), अमृत विचार। मोहर्रम की 11वीं पर कस्बे में मातमी धुनों के बीच ताजिया जुलूस निकाला गया। ताजियों को कर्बला में सुपुर्दे खाक किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हुए। दोनों ही वर्गों के लोगों ने लंगर लुटाए। 

पैगंबर मोहम्मद के नवासे हजरत इमाम हुसैन की शहादत का प्रतीक मोहर्रम की 11वीं प भवई गांव का ताजिया कस्बा के तीन ताजिया के साथ शामिल होकर कस्बे में भ्रमण कराया गया। कस्बा कालिंजर, तरहटी, कुंजरहटी, कटरा,गड्डीहा, रनखेरा तथा गिरवां के सात क्षेत्र में ताजिया का भ्रमण कर जुलूस निकाला गया। 

कस्बे के अतर्रा रोड में हनुमान चैक, मुख्य बाजार, तहसील और कोतवाली के सामने कई स्थानों पर लंगर लुटाये। जुलूस में हिंदू और मुस्लिम का आपसी भाईचारा दिखाई दिया। कस्बा भ्रमण के बाद देर शाम ताजिया को प्रतीकात्मक कर्बला में सुपुर्दे खाक कर दिया गया। 

इस अवसर पर एसडीएम सत्य प्रकाश, क्षेत्राधिकारी अंबुजा त्रिवेदी, तहसीलदार संतोष कुशवाहा, नायब तहसीलदार डा.आशीष शुक्ला, नायब तहसीलदार सदर हेमंत पटेल, यशपाल यादव, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सुरेश कुमार, प्रभारी निरीक्षक कालिंजर राम दिनेश तिवारी, प्रभारी निरीक्षक गिरवां राकेश तिवारी भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Banda: नाबालिग को घर पर लाकर किया था दुराचार; दोषी युवक को मिली 10 साल की कैद, कोर्ट ने लगाया इतने रुपये का जुर्माना...

 

ताजा समाचार

दोस्त के संग सिपाही भर्ती परीक्षा देकर लौट रहे बहराइच के युवक की लखीमपुर में मौत
Kanpur: सेंट्रल के हर प्लेटफार्म पर रही भारी भीड़, धक्कामुक्की कर परीक्षार्थी ट्रेन में हुए सवार, बदले समय पर चलीं कई ट्रेनें
एक दशक में भारतीय अर्थव्यवस्था में 90 प्रतिशत की हुई वृद्धि, ईटी वर्ल्ड लीडर्स फोरम को पीएम मोदी ने किया संबोधित
Kanpur: सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन इतने परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर...
मालिक ने बिना अनुमति के बेसमेंट का 'जानबूझकर' व्यावसायिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किया: सीबीआई
संभल: आपत्तिजनक स्थिति में मिले प्रेमी-प्रेमिका; ग्रामीणों ने प्रेमी को पकड़कर पीटा, फिर पंचायत ने किया ये...