प्रयागराज: लालापुर में दूसरे दिन उपद्रवियों ने जलाई बाइक, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

प्रयागराज: लालापुर में दूसरे दिन उपद्रवियों ने जलाई बाइक, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

बारा/ नैनी/ प्रयागराज, अमृत विचार। मोहर्रम के दिन लालपुर के अमिलिया गांव में ताजिया उठाने के दौरान रास्ते को लेकर हुए विवाद की चिंगारी दूसरे दिन भी धधकती रही। गुरूवार को पड़ोसी गांव के कुछ लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में आगजनी और तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया। एक कार के शीशे तोड़े गये, बाइक में आग लगा दी गई। अभी तक घटना में शामिल कोई भी व्यक्ति पकड़ा नहीं जा सका है। जबकि एक दिन पहले हुई घटना के मामले में पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना के बाद से गांव में पीएसी बल तैनात किया गया है और अधिकारी भी यहां कैंप कर स्थिति सामान्य करने में लगे हुए हैं। 

लालापुर के अमिलिया तरहार में बुधवार को ताजिया निकालने के दौरान रास्ते में अवधेश द्विवेदी की दीवार पर कुछ लोग बैठे थे। इस पर अवधेश के पुत्र शिवम ने मना किया तो वह विवाद करने लगे थे। विवाद के दौरान बवाल हो गया था। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अवधेश द्विवेदी के घर में घुसकर पूरे परिवार को पीटा था। 

दूसरे दिन गुरुवार को भी गांव में तनाव बना रहा। बदले की नियत और माहौल को बिगाड़ने के लिए पड़ोसी गांव के कुछ नवयुवक गांव में पहुंचे और एक के बाद एक कार व अन्य वाहनों को तोड़ दिया। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो एक बाइक में आग लगा दी और भाग निकले। 

क्या था मामला
लालापुर के आमिलिया गांव में ताजिया के जुलूस में शामिल लोगों ने घर में घुसकर पूरे कुनबे को बुरी तरह से पीटा था। अवधेश के घर में बड़ी संख्या में लोगों ने तोड़फोड़ भी की थी। रॉड से हमला कर अवधेश को लहूलुहान कर दिया था। विरोध करने पर अवधेश की बेटी राज द्विवेदी (24) पर भी हमला किया गया। राज द्विवेदी इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करती हैं। घटना के बाद गांव वालों की भीड़ भी जुट गई और दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई थी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। मामले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


वर्जन:- श्रद्धा नरेंद्र पाण्डेय, (डीसीपी यमुनानगर)
पहले दिन बवाल शान्त होने के बाद गांव को छावनी में तब्दील किया गया था। गुरूवार को घर से कुछ दूर पर खड़ी एक बाइक में अराजकतत्वों ने आग लगा दी, उनकी तलाश की जा रही है। गिरफ्तार लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। अन्य नामजद लोगों की तलाश की जा रही है। गांव में फोर्स बढ़ा दी गई है, घटना की जांच कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें -बहराइच में भीड़ भड़काकर मारपीट करने वाले 58 लोगों पर केस दर्ज

ताजा समाचार

कानपुर में ट्रेन हादसों के बाद अधिकारी अलर्ट: पुलिस कमिश्नर और DRM ने मंधना से लेकर शुक्लागंज तक रेलवे ट्रैक का किया निरीक्षण
नैनीताल: होर्डिंग्स व यूनिपोल टेंडर प्रक्रिया में अनियमितता पर एक्शन की रिपोर्ट मांगी
रुद्रपुर: सफेद कलर की शर्ट और ग्रे कलर की पेंट पहनेंगे एसबीएस महाविद्यालय के छात्र
Unnao News: जुलूस ए मोहम्मदी में लहराया फलस्तीन का झंडा...Video वायरल, पुलिस ने शुरू की जांच
लखीमपुर खीरी: जेवर साफ करने के बहाने टप्पेबाजों ने उड़ाई सोने की चेन
सुल्तानपुरः हत्या के पांच दोषियों को कोर्ट ने सुनाई सजा, आजीवन कारावास के साथ लगाया तीन लाख का अर्थदंड