टीचर ने दोस्तों के साथ नाबालिग नौकरानी से किया गैंगरेप, शव रखकर प्रदर्शन के बाद आरोपी हुआ गिरफ्तार

पीजीआई थाने का घेराव करने के बाद रहीमाबाद थाने के बाहर किशोरी का शव रखकर किया प्रदर्शन

टीचर ने दोस्तों के साथ नाबालिग नौकरानी से किया गैंगरेप, शव रखकर प्रदर्शन के बाद आरोपी हुआ गिरफ्तार

घटनास्थल पर पहुंचे आलाधिकारियों ने परिजनों को कार्रवाई किए जाने का दिया आश्वासन

लखनऊ/मलिहाबाद, अमृत विचार। पीजीआई थाना अंतर्गत उद्यान एल्डिको कॉलोनी में सरकारी शिक्षक के घर पर काम करने वाली किशोरी (16)  की  मौत के बाद गुरुवार को परिजनों ने रहीमाबाद थाने के बाहर हंगामा किया। किशोरी की मां ने शिक्षक पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए बेटी का शव थाने के बाहर रख प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। परिजनों ने आरोपियों पर फास्ट ट्रैक अदालत में मुकदमा चलवा कर जल्द सजा दिलाने, पट्टा, आवास समेत अन्य सरकारी योजनाओं लाभ दिलाने की मांग की। मामले को संज्ञान में लेकर आलाधिकारियों ने परिजनों को उचित कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलवा उन्हें शांत कराया। फिलहाल, पुलिस ने शिक्षक को हिरासत में लेकर पूछताछ करनी शुरू कर दी है।

शव रखकर हंगामा

 गौरतलब है कि उन्नाव जनपद के औरास थाना अंतर्गत एक गांव की रहने वाली किशोरी उद्यान एल्डिको कॉलोनी निवासी शिक्षक सौरभ सिंह के घर पर नौकरानी थी। सोमवार सुबह किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। किशोरी के मां आरोप है कि दुष्कर्म के बाद उनकी बेटी की हत्या कर दी गई। बुधवार रात किशोरी की मां ने संगठन के पदाधिकारियों की मदद से पीजीआई थाने का घेराव कर शिक्षक व उनके परिवारिक सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की थी।

परिजनारें को समझाती पुलिस

हालांकि, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने शिक्षक सौरभ सिंह के खिलाफ पॉक्सो एक्ट, एससी-एसटी एक्ट समेत हत्या की धारा में प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था। गुरुवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद परिजन किशोरी का शव लेकर गांव की तरफ रवाना हो गए, लेकिन लखनऊ-उन्नाव सीमावर्ती क्षेत्र से सटे रहीमाबाद थाने के बाहर परिजनों ने किशोरी का शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया। तकरीबन, डेढ़ घंटे तक चले प्रदर्शन से मार्ग में जाम की स्थिति बन गई। पुलिसकर्मियों ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया। बावजूद इसके परिजन अपनी जिद पर अड़े रहे।

इसके बाद पुलिसकर्मियों ने आलाधिकारियों को पूरी जानकारी दी। जानकारी मिलते ही एडीसीपी पश्चिम  विश्वजीत श्रीवास्तव, एसीपी मलिहाबाद धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी, एसीपी बाजार खाला वीरेन्द्र विक्रम के अलावा  माल, मलिहाबाद, काकोरी, औरास थाने की पुलिसफोर्स मौके पर पहुंच गई। इस दौरान मलिहाबाद और बांगरमऊ उपजिलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। आलाधिकारियों ने परिजनों से बातचीत कर आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया।

रहीमबाद हंगामा

 हंगामा करने वालों पर दर्ज हो सकती है प्राथमिकी

 सूत्रों की मानें तो, रहीमाबाद थाने के बाहर किशोरी का शव रखकर प्रदर्शन करने से मार्ग में जाम लग गया था। जिससे राहगीरों को आवागमन में काफी जद्दोजहत करनी पड़ी। पुलिसकर्मियों ने परिजनों को समझाने का भरसक प्रयास किया था लेकिन नतीजा शून्य रहा। इसके बाद पुलिस ने परिजनों को उकसाने वाले लोगों की वीडियोग्राफी भी कराई। कयास लगाए जा रहे है कि प्रदर्शन में शामिल परिजनों को उकसाने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

 यह भी पढ़ें -  सदिंग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत, मां ने जताई दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

ताजा समाचार