NDRF जवान का शव रखकर प्रदर्शन, दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग

NDRF जवान का शव रखकर प्रदर्शन, दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग

अमृत विचार, लखनऊ। बाजारखाला थाना अंतर्गत एवरेडी तिराहे के पास मंगलवार को पीएसी के एनडीआरएफ जवान बिरजू धानुक का शव सड़क पर रखकर परिजनों ने पड़ोसियों के साथ प्रदर्शन किया। बता दें कि बीते रविवार को गोसाईंगंज क्षेत्र में हुए एक सड़क हादसे में बिरजू की मौत हो गई थी। परिजनों ने दोषियों की गिरफ्तारी कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए उन्हें शांत कराया।

प्रभारी निरीक्षक संतोष आर्या ने बताया कि क्षेत्र के अम्बेडकर नगर भरतपुरी निवासी बिरजू धानुक पीएसी शाखा के एनडीआरएफ कर्मी थे। रविवार सुबह उनका गोसाईंगज थाना अंतर्गत मोहारीखुर्द मंदिर के पास एक्सीडेंट हो गया था। परिजनों ने बताया कि सहकर्मी आकाश बिरजू को अपने साथ बुलाकर ले गया था। आकाश बाइक चला रहा था, जबकि बिरजू पीछे बैठा था, इस बीच बाइक अनियंत्रित हो गई। जिसमें दोनों लोग गिरकर चोटिल हो गए। परिजनों का आरोप है कि आकाश बिरजू को गंभीर हालत में सड़क पर छोड़कर भाग निकला। सही समय पर इलाज न मिलने पर बिरजू की मौत हो गई। पुलिस ने शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम में भेज दिया था। 

एनडीआरएफ कर्मी की मौत के बाद मानकनगर कनौसी निवासी सुजीत कुमार ने आकाश के खिलाफ सम्बन्धित थाने में लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। सहकर्मी आकाश के खिलाफ कार्रवाई न होने की वजह से परिजनों ने एवरेडी चौराहे पर शव रखकर प्रदर्शन किया। इस दौरान परिजनों ने आकाश की गिरफ्तारी किए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ेः 37 हजार स्टूडेंट्स के लिए दोबारा खुला स्कॉलरशिप पोर्टल, 30 अगस्त तक खातों में पहुंच जाएंगे पैसा

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे