Kanpur में महापौर प्रमिला पांडेय ने कहा जो काम न करें उसे तुरंत हटाइये, यह Nagar Nigam है कोई कूड़ाघर नहीं

कानपुर में महापौर प्रमिला पांडेय ने अधिकारियों के साथ बैठक की

Kanpur में महापौर प्रमिला पांडेय ने कहा जो काम न करें उसे तुरंत हटाइये, यह Nagar Nigam है कोई कूड़ाघर नहीं

कानपुर, अमृत विचार। महापौर प्रमिला पांडेय ने मंगलवार को सावन और मुहर्रम को लेकर नगर निगम में अधिकारियों के साथ बैठक की। उर्सला अस्पताल में गंदगी की खबर देखकर महापौर ने कहा कि जो भी कंपनी के पास काम हो उसे तुरंत हटा दें। नगर आयुक्त से कहा कि कंपनी को तत्काल सस्पेंड कर दीजिये। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह नगर निगम है कोई कूड़ाघर नहीं है।

महापौर ने अधिकारियों से कहा जहां खोदाई की जरूरत हो वहीं हो। बरसात को देखते हुये अनावश्यक खोदाई कार्य नहीं होना चाहिये। बैठक में शामिल हुये नगर आयुक्त मदन सिंह गबर्याल से कहा कि मेट्रो, एनएचएआई, पीडब्ल्यूडी के साथ बुलाकर बैठक करिये। ऐसे काम चलेगा नहीं चलेगा। ग्रीन बेल्ट पर कब्ज़ा किये हैं। कब्ज़ेदार किराया वसूल कर रहे हैं। गुजैनी में हुये कब्जों को दो दिन में खाली करा लिया जाये।

कब्रिस्तान के आसपास न दिखे गंदगी

महापौर ने कहा कि हमारे शहर में 44 कब्रिस्तान हैं। मुहर्रम को देखते हुये यहां विशेष सफाई रखी जाये। आस पास चारो ओर सफाई होनी चाहिए, चारो तरफ चूना पड़ना चाहिये। सभी जोनल स्वच्छता अधिकारी इसको सुनिश्चित करें।
सावन में मंदिरों के पास हमेशा रहे सफाई महापौर ने कहा कि सोमवार से सावन का पवित्र महीना शुरू हो रहा है। हमारे शहर में सिद्धनाथ मंदिर, आनंदेश्वर मंदिर, वनखंडेश्देवर, खेरेश्वर समेत कई मंदिर प्राचीन हैं। जहां दूर-दूर से लोग दर्शन करने आते हैं। एक महीना निरंतर सफाई चले यह धयान रखिये।

चट्टा वालों के लिये मांगी जमीन

केडीए वीसी और नगर आयुक्त से महापौर ने कहा कि चट्टा वालों को पूर्व में जमीन दे दी गई। लेकिन, कई कारण रहे जिसकी वजह से उन्हें शिफ्ट नहीं किया जा सका। एलॉटमेंट के बाद भी कई चट्टा संचालक बेंचकर भाग गये। अभी भी शहर के प्रमुख इलाकों में चट्टे चल रहे हैं। महापौर ने कहा कि यदि सबको 100-100 गज शहर के बाहर जमीन मिल जाये तो इन्हें स्थानांतिर कर सकते हैं। नगर स्वास्थ्य अधिकारी से कहा कि वैसे भी चट्टा संचालक को बहुत सुविधा दे चुके हैं। आप नोटिस भेजिये की अपनी व्यवस्था कर लें। मार्गप्रकाश प्रभारी से कहा कि सावन में शहर के आउटर क्षेत्रों की लाइटों को तत्काल जलवाएं। वहां बहुत समस्याएं हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: बिना फिटनेस दौड़ रहे 64721 वाहनों को नोटिस...संभागीय परिवहन अधिकारी करेगा कानूनी कार्रवाई

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे