Kanpur News: दबंगों ने कालिंदी एक्सप्रेस से युवक को खींचकर किया अगवा; जमकर पीटा, आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज

Kanpur News: दबंगों ने कालिंदी एक्सप्रेस से युवक को खींचकर किया अगवा; जमकर पीटा, आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज

कानपुर, अमृत विचार। कल्याणपुर स्टेशन पर 10-12 युवकों ने कालिंदी एक्सप्रेस से खींचकर युवक को अगवा कर लिया। युवकों ने प्लेटफार्म पर पहले उसे जमकर पीटा, फिर टांगकर जीटीरोड पर खड़ी कार तक ले गए और फरार हो गए। घटना का वीडियो वायरल होने पर पुलिस सक्रिय हुई तो आरोपी अगवा युवक को उत्तरीपुरा के पास छोड़कर भाग निकले। अनवरगंज जीआरपी को सूचना देने के बाद पीड़ित युवक ने फर्रुखाबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। 
 
उत्तरीपुरा के पुरा गांव निवासी विमल कुमार दुबे का बेटा अक्षय कुमार प्रतिदिन नौकरी के सिलसिले में कल्याणपुर स्टेशन तक ट्रेन से आता है। गुरुवार को भी अक्षय शिवराजपुर से कालिंदी एक्सप्रेस से कल्याणपुर स्टेशन करीब सवा नौ बजे पहुंचे। अक्षय के अनुसार जब वह ट्रेन से उतर रहा था, तभी प्लेटफार्म पर खड़े 10-12 युवकों ने उसे खींच लिया और जमकर पीटने लगे। 

इसके बाद हाथ व पैर से टांगकर जीटीरोड पर खड़ी कार में डलाकर ले गए। इधर स्टेशन पर युवक से मारपीट और अपहरण का वीडियो वायरल होने पर पुलिस सक्रिय हो गई तो आरोपी युवक को उत्तरीपुरा के पास कार से उतारकर भाग निकले। पीड़ित अक्षय के अनुसार आरोपी युवक कार में उसे पीटते ले गए। सभी के पास धारदार हथियार भी थे। चिल्लाने पर मुंह में तमंचा डाल दिया। 

किसी से शिकायत करने पर जान की धमकी दी। उत्तरीपुरा में परिजनों को सूचना देने के बाद कल्याणपुर थाने पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी, लेकिन पुलिस ने जीआरपी का मामला बताकर अनवरगंज भेज दिया। इधर से उधर चक्कर लगाने के बाद जीआरपी अनवरगंज ने तहरीर ली। 

जीआरपी अनवरगंज चौकी इंचार्ज शाम को मुकदमा दर्ज कराने के लिए उसे फर्रुखाबाद जीआरपी थाने ले गए। अक्षय के अनुसार राधन गांव निवासी हिमांशु द्विवेदी उससे रंजिश रखता है। जब वह कल्याणपुर स्टेशन पहुंचे तो हिमांशु के साथ प्रकुल, राजेश, भइया और आयुष और गोवा गार्डेन निवासी आशुतोष यदुवंशी पहले से मौजूद थे। ट्रेन से खींकर पीटा और अगवा कर ले गए। 

यात्रियों ने नहीं किया विरोध

अक्षय के अनुसार प्लेटफार्म यात्रियों से भरा था, मगर आरोपियों के पास धारदार हथियार और असलहा होने के कारण कोई विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा सका। कुछ लोगों ने चोरीछिपे वीडियो बनाया। इक्का-दुक्का लोगों ने विरोध करने की हिम्मत की, मगर आरोपियों के धमकाने पर किराने हा गए।  

दिनभर चला सीमा विवाद का मामला 

स्टेशन से एक युवक को अगवा कर लिया, इस मामले में कार्रवाई के बजाय जीआरपी और कल्याणपुर पुलिस दिनभर सीमा विवाद को लेकर उलझी रही। उत्तरीपुरा से पीड़ित युवक भी शहर आ गया। कल्याणपुर थाने मे उसने तहरीर दी। इसके बाद अनवरगंज और कल्याणपुर के बीच चक्कर लगाता रहा। बाद में अधिकारियों के दखल पर सुनवाई हुई और अनवरगंज जीआरपी शाम को युवक को लेकर फर्रुखाबाद थाने गई। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: मुशावरत ने राहुल गांधी व अखिलेश पर उठाए सवाल; कहा- मॉब लिंचिंग मामले में दोनों की खामोशी बता रही मुस्लिमों को समझते वोट बैंक