Banda: वाहन चलाते पकड़े गए 82 नाबालिगों का पुलिस ने काटा चालान; नाबालिगों के अभिभावकों को दी गई सख्त चेतावनी

बच्चों को वाहन न चलाने के प्रति किया जागरूक

Banda: वाहन चलाते पकड़े गए 82 नाबालिगों का पुलिस ने काटा चालान; नाबालिगों के अभिभावकों को दी गई सख्त चेतावनी

बांदा, अमृत विचार। अब 18 वर्ष से कम उम्र के वाहन चलाने नाबालिगों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में शासन के सख्त निर्देश पर परिवहन विभाग और पुलिस विभाग सक्रिय हो गया है। एसपी के निर्देश पर यातायात पुलिस ने पूरे जनपद में यातायात नियमों के प्रति नागरिकों को जागरूक करने के साथ सड़कों पर फर्राटा भरने वाले 82 नाबालिगों के चालान काटकर परिजनों को बुलाकर कड़ी चेतावनी दी गई। यातायात पुलिस कर्मियों ने बच्चों को वाहन न चलाने के प्रति जागरूक किया। साथ ही अभिभावकों को बच्चों को वाहन न देने की सख्त हिदायत दी गई।

बबेरू कस्बे में टीएसआई संजय कुमार सिंह ने कांस्टेबिल बालेंदु सिंह, विजय, अभिषेक सिंह के साथ मंगलवार को अभियान को चलाया। इस दौरान कई नाबालिग दो पहिया और चारपहिया वाहन चलाते पकड़े गए। अभिभावकों को बुलाकर यातायात पुलिस कर्मियों ने कड़ी चेतावनी दी। कहा कि अब अगर दोबारा नाबालिग वाहन चलाते मिलेंगे तो उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

50 वाहनों का चालान काटने के साथ ही परिजनों को कड़ी हिदायत दी गई। इसके अलावा यातायात निरीक्षक ऋषिदेव सिंह ने कांस्टेबिल सर्वेश व जगदेश सिंह के साथ शहर के प्रमुख स्थानों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान दर्जनों नाबालिगों को वाहन चलाते पकड़ा। पहली बार पकड़े गए बच्चों को अभिभावकों बुलाकर यातायात निरीक्षक ने कड़ी फटकार लगाते हुए सख्त चेतावनी दी। कहा कि बच्चों को किसी प्रकार का वाहन न चलाने दें। पहली गलती मानकर छोड़ा जा रहा है। 

दोबारा अगर बच्चे वाहन चलाते मिले तो चालान के साथ ही अभिभावकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। धारा 125 के तहत मुकदमा दर्ज करने के साथ 25 हजार रुपये का अर्थदंड किया जाएगा। यातायात निरीक्षक ने बताया कि यह अभियान लगातार चलेगा। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाकर 32 नाबालिगों के वाहनों का चालान काटा गया। पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने अभिभावकों से कहा है कि 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को किसी भी दशा में दोपहिया और चारपहिया वाहन न चलाने दें। 

उधर, स्कूली वाहनों के चेकिंग अभियान के अंतर्गत एआरटीओ (प्रशासन) शंकर सिंह जी एवं पीटीओ राम सुमेर यादव ने 53 वाहनों को चेक किया। इनमें पांच स्कूली वाहनों की फिटनेस मानक के अनुरूप नहीं मिली। कुछ वाहनों में सीसीटीवी कैमरे और फर्स्टएड बाक्स गायब मिलने से दुरुस्त करने की हिदायत दी गई।

यह भी पढ़ें- Kanpur Dehat: धारदार हथियार से की युवक की हत्या; इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

 

ताजा समाचार

नगरपालिका कर्मियों की हड़ताल..बेपटरी हालत..72 घंटे में भी नहीं मना पाए जिम्मेदार 
बाराबंकी : छात्रा से छींटाकशी करने वाले पांच छात्र विद्यालय से निष्कासित
बरेली: तेंदुआ किसी ने नहीं देखा पर वीडियो वायरल, वन विभाग ने तीन गांवों में खूब बहाया पसीना फिर भी हाथ खाली
लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या
मां को डायबिटीज तो खतरे में बच्चे की जान, कानपुर के नारायना मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने बताईं ये जरूरी जानकारियां...
Kanpur: जूही यार्ड से निकली मालगाड़ी के दो डिब्बे हुए बेपटरी...एक घंटे बाद ट्रेन हो सकी रवाना, मामले की जांच शुरू