Unnao: पटाखों में हुये विस्फोट से दुकान मालिक की हुई मौत; परिजनों में मचा कोहराम, जांच में जुटी पुलिस

Unnao: पटाखों में हुये विस्फोट से दुकान मालिक की हुई मौत; परिजनों में मचा कोहराम, जांच में जुटी पुलिस

उन्नाव, अमृत विचार। बिहार थाना क्षेत्र के पकराखुर्द में साेमवार की रात दुकान में रखे पटाखों तक पहुंची चिंगारी से हुये विस्फोट में शटर के बाहर सो रहे दुकान मालिक की मौत हो गयी। पुलिस ने जांच के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया है। परिजन आतिशबाजी बेचने की बात को नकार रहे है, लेकिन पुलिस को जांच में दुकान में पटाखे रखने के साक्ष्य मिले हैं। धमाका इतना तेज था कि दरवाजे खिड़की सहित दीवार तक दरक गयी।

बता दें बिहार क्षेत्र के पकराखुर्द निवासी अली अहमद (43) पुत्र जहूर गांव के दुकान किये हैं। इसके साथ ही वह चोरी छुपे मांगलिक कार्यक्रमों में आतिशबाजी की भी आपूर्ति करता था। बताते हैं कि साेमवार की रात वह कानपुर से पटाखे लेकर आया और उन्हें दुकान के अंदर रखने के बाद शटर बंद कर वहीं बाहर साे गया। 

तभी रात करीब 1:30 बजे पटाखों तक पहुंची चिंगारी से तेज विस्फोट हो गया। बताते है कि धमाका इतना तेज था कि दुकान की खिड़की व दरवाजे तक उखड़ गये और दीवार में दरार आ गयी। धमाके के दौरान शटर में लगी एक लोहे की पत्ती अली अहमद के सिर में  धंस गयी, जिस कारण उसकी मौत हो गयी। घटना की जानकारी पर पुलिस ने जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा है। 

मृतक की पत्नी की करीब 10 साल पहले मौत हो चुकी है। उसके चार बेटो में  कासिम, कादिर, हासिम गैर प्रांतों में नौकरी करते है। घर में उसकी विधवा बहन पप्पाे व छोटा बेटा नाजिर रहता है। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं चर्चा है कि मृतक पटाखा बनाता नहीं था। सहालग में बुकिंग मिलने पर बाहर से खरीद कर लाता था। वह सोमवार को 40 हजार रुपए के पटाखे लेकर आया था। जिससे यह घटना हो गयी। एसओ शिवप्रकाश पांडेय ने बताया कि लाइसेंस व घटना आदि के संबंध में जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आगे की कर्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kannauj: भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष ने सुब्रत के खिलाफ खोला ‘मोर्चा’, पूरे परिवार की हत्या का षड़यंत्र रचने का लगाया आरोप