Fatehpur: छोटे ने बड़े भाई की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या...बेहद गरीब परिवार, न घर न भोजन, रात भर रोते रहे लोग

फतेहपुर में युवक की हत्या से फैली सनसनी

Fatehpur: छोटे ने बड़े भाई की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या...बेहद गरीब परिवार, न घर न भोजन, रात भर रोते रहे लोग

फतेहपुर, अमृत विचार। मामूली विवाद के चलते शनिवार की रात बड़े भाई ने छोटे भाई पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। रात में समय से इलाज न मिलने से रविवार सुबह घायल युवक ने दम तोड़ दिया। सुबह घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की और पूछताछ करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

कल्यानपुर थानाक्षेत्र के बड़ौरी नहरिया के पास एक दिव्यांग महिला अपने दो बच्चों व नाती  दीपांशू और पलक के साथ पॉलिथिन डालकर रह रही थी। बताया कि शनिवार की रात महिला के छोटे पुत्र जितेन्द ने बसेरा के पास रखे झांखर (जंगली कांटों का झुण्ड) को हटा दिया था। जिस पर बड़े भाई सत्य नारायण ने विरोध किया था। 

जिस पर कहासुनी बढ़ गई थी। बात इतनी बढ़ी कि बड़े भाई ने जितेन्द्र को कुल्हाड़ी से मारकर घायल कर दिया और भाग गया। इलाज न मिल पाने के कारण घायल जितेन्द्र की रविवार सुबह मौत हो गई। मृतक की दस साल की बेटी पलक ने पुलिस की पूछताछ में सारी बात बताई है। मामले में एएसपी विजय शंकर मिश्र ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

नशे का आदी है आरोपी

मृतक की मां किशन कुमारी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उनका बड़ा लड़का सत्यनारायण किसी नशे का आदी है। पूर्व में इसने मृतक की पत्नी को भी मार डाला था। शनिवार रात में भी वह नशे में था। 

ऐसा परिवार, जहां न घर न भोजन

बता दें कि परिवार नहर के पास पॉलिथिन तानकर किसी तरह से गुजर बसर कर रहे थे। यही इनका घर है। खाने के लिए दूसरे पहर में कोई इंतजाम नहीं दिख रहा था। बूढ़ी मां कमर से विकलांग है। रात भर अपने घायल पुत्र के साथ पड़े पड़े रोती रही। सुबह जब घायल पुत्र की सांसे थमी तब तक मां की आंखें पथरा चुकी थी। आंखों में आसूं खत्म हो चुके थे। बच्चे बिलख बिलख कर रो रहे थे। हर कोई देखने वाला यही कह रहा था कि इस डिजिटल युग में आज भी सत्तर साल पहले वाली गरीबी कायम है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में चोरों ने फायर बिग्रेड सिपाही के घर को बनाया निशाना: नगदी, जेवरात समेत लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस