Auraiya: 24 घंटे से ठप पचास गांव की बिजली...हल्की बारिश होने पर सबस्टेशन की मशीनों पर टपकता पानी, ग्रामीणाें का ये है आरोप

औरैया में 24 घंटे से पचास गांव की बिजली ठप है

Auraiya: 24 घंटे से ठप पचास गांव की बिजली...हल्की बारिश होने पर सबस्टेशन की मशीनों पर टपकता पानी, ग्रामीणाें का ये है आरोप

औरैया, अमृत विचार। दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से क्षेत्र की बिजली व्यवस्था चौपट हो गई हैं। हालात यह की कंचौसी विद्युत सब स्टेशन की छत टपकने से मशीनों पर पानी गिर रहा है। जिससे 24 घंटे से इलाके की बिजली सप्लाई बाधित है। आलम यह है कि हर साल बारिश के समय कंचौसी में यह समस्या खड़ी हो जाती है। फिर भी बिजली विभाग के आलाधिकारी ध्यान नहीं देते है। 

कंचौसी विद्युत सब स्टेशन की बिल्डिंग का घटिया निर्माण संबंधित ठेकेदार द्वारा सालों पहले कराया गया था। जिससे हर साल ज़रा सी बारिश होने पर पानी कंट्रोल रूम की मशीनों पर टपकने लगता है। जिससे नमी और पानी के कारण तकनीकी खराबी और जंफर उड़ने की घटना से बिजली सप्लाई सप्लाई ठप है। 

कंचौसी इलाके की मेन लाइन में फाल्ट और सब स्टेशन की छत से टपकते पानी से विद्युत आपूर्ति बीते चौबीस घंटों से बाधित है। हालांकि जिम्मेदार जूनियर इंजीनियर और स्टाॅफ की टीम लगातार सप्लाई बहाल करने में जुटी हुई है।पानी के कारण असफल है। उधर, इलाके के लोगों ने विद्युत सब स्टेशन का घटिया निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार और कार्यदाई संस्था की जांच करवाके निर्माण लागत की  वसूली करने की मांग की है।

दूसरे दिन तक सप्लाई बाधित होने से कंचौसी कस्बा, कंचौसी गांव, जमौली, चमरूआ, प्रतापुर, ढोही, प्रसाद पुरवा, घसापुरवा, डिकियापुर और असेनी मुख्य पावर हाउस से जुड़े नौगवा, सुंदरपुर, विजई पुरवा, लछियामऊ, बत्ताह, कस्बा स्थित पुरवा महिपाल आदि तमाम गांवो की विद्युत आपूर्ति पानी के कारण लगातार बाधित चल रही है। 

जिससे लोग जरूरी कामकाज पेयजल, आटा चक्की और मोबाइल चार्जिग की समस्या से जूझ रहे हैं। जेई सतीश जायसवाल ने बताया कि सब स्टेशन से सप्लाई चालू करने के प्रयास किए जा रहे है। जल्द ही समस्या से निजात मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur: नाबालिग वाहन चलाते पकड़े गए तो गाड़ी मालिक पर होगी FIR, वाहन स्वामी को भरना होगा इतने रुपये का जुर्माना...