Auraiya: नवविवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान...मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

Auraiya: नवविवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान...मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

औरैया, अमृत विचार। फफूंद थानाक्षेत्र के गांव कमारा में घर के अंदर कमरे में एक नवविवाहिता फांसी के फंदे पर संदिग्ध अवस्था मे झूलती मिली। पति के देखने पर पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पिता को गांव वालों ने फोन कर सूचना दी।

गांव में घर मे पुत्री नही होने पर परिजन थाने आए जहां से पोस्टमार्टम हाउस बताया गया। पोस्टमार्टम हाउस में पुत्री के शव को नहीं दिखाने पर परिजन एसपी कार्यालय पहुंच गए, जहां पर पुलिस के खिलाफ आक्रोश जताया। अधिकारियों  के समझाने पर परिजन माने।

गांव नगला अंधयारी निवासी महेश दोहरे ने अपनी पुत्री खुशबू की शादी बड़े ही धूमधाम से यथा सम्भव दान दहेज देकर विगत एक वर्ष पूर्व 22 फरवरी 2023 को क्षेत्र के गांव कमारा निवासी राजेन्द्र दोहरे के पुत्र राहुल उर्फ विजय के साथ की थी। शादी के बाद से ससुरालीजन नवविवाहिता को प्रताड़ित करते और रुपयों की मांग करते थे। 

अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि बीती रात नवविवाहिता को फंदे से लटका दिया। सुबह गांव के लोगो ने फोन कर जानकारी दी। जानकारी पर गांव पहुंचे मृतका के पिता व परिजनों को शव नहीं मिला तो थाने गए। जहां पर पोस्टमार्टम हाउस में शव होने की जानकारी दी गई। परिजन जब पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो वहां पर परिजनों को शव नही दिखाया गया। 

जिस बात से नाराज परिजन पुलिस अधीक्षक कार्यलय पहुंच गए। पुलिस के खिलाफ आक्रोश जताया। सूचना पर एसपी कार्यलय पर दिबियापुर, औरैया व फफूंद थाने की पुलिस पहुंची और परिजनों को रिपोर्ट दर्ज करने का आश्वासन देकर शांत कराया। मृतका के पिता महेश दोहरे ने पति राहुल उर्फ विजय, ससुर राजेंद्र देवर विकास, नंद पिंकी के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया।