भूमि विवाद में अपना दल (एस) के नेता की गोली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

भूमि विवाद में अपना दल (एस) के नेता की गोली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

प्रयागराज, अमृत विचार। भूमि विवाद में अपना दल (एस) के नेता इंद्रजीत पटेल की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गयी। घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने बवाल शुरु कर दिया। उधर घटना को अंजाम देने वाला आरोपी पिस्टल लेकर गांव में घूमता रहा। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया तो वह खुद को गोली मारने की धमकी देते हुए भागने लगा। काफी देर बाद एसटीएफ ने आरोपी को गिरफ्तार किया। मृतक के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। घटना सोरांव थाना क्षेत्र के अब्दालपुर खास के अचकवापुर गांव में रविवार सुबह की है। 

32 (5)

मिली जानकारी के मुताबिक सोरांव थाना क्षेत्र के अब्दालपुर खास के अचकवापुर गांव के रहने वाले इंद्रजीत पटेल उर्फ़ मोनू (24) अपना दल (एस) विधि मंच के जिला सचिव थे। वह एलएलबी पांचवें सेमेस्टर के छात्र थे, इसके अलावा वह हाईकोर्ट में प्रैक्टिस भी करते थे। उनका गांव के ही सर्वेश पुत्र राम सुमेर से करीब 14 वर्ष से दान दी गयी भूमि का विवाद चल रहा था। सर्वेश के पिता ने इंद्रजीत को 2010 में जमीन दान दी थी। उस जमीन को सर्वेश इंद्रजीत से वापस मांग रहा था, जिसे इंद्रजीत ने देने से मना कर दिया था। 

रविवार की सुबह इंद्रजीत खेत की तरफ गये थे। उस दौरान सर्वेश पिस्टल लेकर पहुंचा और  इंद्रजीत के सिर में गोली मार दी। गोली चलते ही खेत में काम कर रहे कुछ लोगों ने शोर मचाया तो सर्वेश ने उनपर भी पिस्टल तान दी। सर्वेश पिस्टल लेकर काफी देर तक गांव में घूमता रहा।

34 (4)

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने की कोशिश की तो वो खुद को गोली मारने की धमकी देने लगा। मौके पर मौजूद डीसीपी गंगानगर अभिषेक भारती ने एसटीएफ को बुलाया। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। सोरांव थाना प्रभारी सतीश कुमार के मुताबिक आरोपी सर्वेश फाफामऊ में एक एटीएम में गार्ड की नौकरी करता है। इसके पिता रामसुमेर खेती किसानी करते है। डीसीपी, गंगा नगर अभिषेक भारती ने बताया कि आरोपी सर्वेश को गिरफ्तार किया गया है। इसके पास से दो तमंचे बरामद किये गए हैं, आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें -बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल: प्रिंसिपल पारुल सोलोमन पर पेपर लीक मामले में शामिल होने का आरोप