Etawah: पुलिस की लुटेरों से मुठभेड़...दो गिरफ्तार, एक सिपाही व एक लुटेरा घायल, आंखों पर मिर्ची पाउडर फेंककर लूट ले गए थे ऑटो

Etawah: पुलिस की लुटेरों से मुठभेड़...दो गिरफ्तार, एक सिपाही व एक लुटेरा घायल, आंखों पर मिर्ची पाउडर फेंककर लूट ले गए थे ऑटो

इटावा, अमृत विचार। दस दिन पहले ड्राइवर की आंखों में मिर्ची पाउडर फेंककर ऑटो लूट ले जाने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। फायरिंग में सिपाही व एक लुटेरा गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने लुटेरों के पास से लूटा हुआ ऑटो व असलहे बरामद किए है। घायल सिपाही व लुटेरों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

एएसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने बताया कि 19 सितंबर तड़के तीन बजे दो युवक शहर के रोडवेज बस स्टैंड से दिव्यांग ड्राइवर अनिल का ऑटो सवारी बनकर किराए पर ले गए और गांव किल्ली रिटोली के मध्य उसकी आंखों में मिर्ची पाउडर फेंककर ऑटो लूट ले गए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी थी।  

रविवार सुबह पांच बजे बसरेहर थाना प्रभारी समित चौधरी पुलिस  फोर्स के साथ लुटेरों की तलाश में रिटोली बंबा पर पहुंचे तो उन्हें एक ऑटो जाता दिखा। पुलिस ने ऑटो सवार को रोकने के लिए इशारा करने पर भरथना मार्ग की ओर भागने लगे। शक होने पर पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने फोर्स की ओर फायर कर दिए। 

जिससे सिपाही विनोद घायल हो गया, जवाबी फायरिंग में एक बदमाश अंकित बाथम के भी पैर में गोली लगने से गिर गया। फोर्स ने दोनों को ऑटो सहित पकड़ लिया। घायलों को अस्पताल लाया गया। 

पकडे गए लुटेरों ने भरथना का अंकित बाथम उर्फ शीपू तथा कन्नौज में तिर्वा का विवेक उर्फ मंटू नाम पता बताया। दो तमंचे, कारतूस, फर्जी नंबर प्लेट लगा लूटा हुआ ऑटो, मिर्ची पाउडर व अन्य उपकरण बरामद हुए। इस क्षेत्र में लूट की वारदात को अंजाम देने आए थे लेकिन पकड़े गए। दोनों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।                                  

ये भी पढ़ें- कानपुर के बाद महोबा में ट्रेन पलटाने की साजिश: ट्रैक पर पत्थर रखने वाला चरवाहा गिरफ्तार, चालक की सूझबूझ से टला हादसा