कासगंज: प्रदेश में पीएम आवास योजना में जिले को मिला दूसरा स्थान

39 पात्र लाभार्थियों ने दूसरी  किस्त लेने के बावजूद नहीं बनाए आवास, हुई वसूली

कासगंज: प्रदेश में पीएम आवास योजना में जिले को मिला दूसरा स्थान

कासगंज, अमृत विचार। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में अच्छा प्रदर्शन करने पर प्रदेश भर में जिले को दूसरा स्थान मिला है। मुकाम हासिल होने के जिले के अधिकारियों का लखनऊ में प्रतीक चिन्ह और सील्ड देकर सम्मानित किया गया है। 39 पात्र लाभार्थियों को तीसरे नोटिस के बावजूद भी आवास पूर्ण न करने पर उनके खिलाफ आरसी जारी कर वसूली की गई है।

WhatsApp Image 2024-07-07 at 1.29.11 PM

जिले में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत पात्र लाभार्थियों के लिए 8511 आवास आवंटित हुए थे, जिनमें से 8391 आवास पूर्ण हो गए हैं। शेष आवासों पर कार्य चल रहा है। 39 लाभार्थी पैसा लेकर भाग गए। उनके खिलाफ विभाग ने आरसी जारी कर दी और धनराशि की वसूली की गई है। विभाग द्वारा उत्कृष्ट और साफ सुथरा काम करने पर प्रदेश में जिले को दूसरा स्थान मिलने पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बडे मंच से विभाग के परियोजना अधिकारी सुभाष वीर सिंह और जेई अभिषेक कुमार को  प्रतीक चिन्ह और सील्ड देकर सम्मानित किया गया है। 

प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल करने पर जिले की तत्कालीन डीएम सुधा वर्मा ने अधिकारियों की टीम की पीठ थपथपा कर उनका उत्साह वर्धन किया और इसी तरह काम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि काम करने से स्थान तो मिलता ही है, जिले का नाम रोशन होता है। अन्य जिलों को इस जिले से सीख मिलती है।

39 लोगों से हुई वसूली
जिले में पीएम शहरीय आवासीय योजना में 39 पात्र लाभार्थी दो किस्तें लेकर भाग गए। विभाग द्वारा उन्हें आवास बनाने के लिए एक नहीं तीन नोटिस दिए गए, लेकिन उन्होंने कोई जबाब नहीं दिया और न ही आवास बनाए। बाद में सभी के खिलाफ आरसी जारी कर उनसे ली हुई रकम को वसूल किया गया है।

परियोजना अधिकारी सुभाषवीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत जिले को प्रदेश में दूसरा स्थान मिला है। टीम द्वारा लगातार बेहतर काम किया जा रहा है‌। 39 पात्र लाभार्थियों द्वारा धनराशि लेकर भी आवास नहीं बनाए हैं, ऐसे लोगों से आरसी जारी कर वसूली की गई है। उन्होंने कहा कि आवास पास कराने के नाम पर किसी भी दलाल के संपर्क में आए और न ही किसी को पैसा दें।

ये भी पढ़ें- कासगंज: हुल्का मंदिर पर शुरू हुआ पौराणिक आषाढ़ मेला, हवन में आहुति देकर श्रद्धालुओं ने की विश्व कल्याण की कामना