Kanpur: स्टील कारोबारी से 53 लाख की ठगी; आरोपियों ने माल लेकर रुपये देने से किया इंकार, पीड़ित संग की गाली-गलौज

Kanpur: स्टील कारोबारी से 53 लाख की ठगी; आरोपियों ने माल लेकर रुपये देने से किया इंकार, पीड़ित संग की गाली-गलौज

कानपुर, अमृत विचार। नवाबगंज थानाक्षेत्र में स्टील कारोबारी से लाखों की ठगी हो गई। ओडिशा के दो कारोबारियों ने पीड़ित से 53.17 लाख रुपये का माल मंगा कर रुपये देने से इंकार कर दिया। दबाव बनाने पर आरोपियों ने गाली गलौज की। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने नवाबगंज पुलिस से शिकायत की। थाने में सुनवाई न होने पर स्टील कारोबारी ने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की। पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर नवाबगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।

आजाद नगर निवासी राहुल सूद ने बताया कि उनकी रिमझिम इस्पात लिमिटेड के नाम से फर्म है, जिसके वह प्रबंधक हैं। उनकी कंपनी स्टेनलेस स्टील के उत्पाद का निर्माण करती है। राहुल ने बताया कि वर्ष 2023 में ओडिशा के भुवनेश्वर बोमिखाल की कंपनी रेडान स्टील प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अनुराग पांडा और राकेश कुमार जेना ने बिजनेस के लिए उनसे संपर्क किया था। उस दौरान कंपनी निदेशकों ने माल की सप्लाई होने पर भुगतान करने का आश्वासन दिया था। 

भुगतान में देरी होने पर 24 प्रतिशत ब्याज देने की बात कही गई थी। जिसके बाद निदेशक अनुराग पांडा और राकेश कुमार जेना ने उनसे 42 लाख से अधिक का माल भेजने को कहा, जिस पर उन्होंने माल भेज दिया था। काफी समय तक पैसे न देने पर 24 प्रतिशत ब्याज समेत उन पर 53.17 लाख रुपये का बकाया हो गया था। बताया कि रकम वापसी की मांग कि कंपनी निदेशकों ने टाल-मटोल शुरू कर दी। 

दबाव बनाने पर रुपये देने से इंकार करते हुए गाली-गलौज कर फोन उठाना बंद कर दिया। आरोप है कि नवाबगंज पुलिस से शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिस पर उन्होंने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की। पुलिस कमिश्नर के निर्देश के बाद नवाबगंज पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। थाना प्रभारी दीनानाथ मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Unnao: गाजे-बाजे के साथ नगर में निकलेगी श्रीमद् भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा; इन रास्तों से होकर गुजरेगी...यहां पढ़ें