Unnao में अमृत विचार की खबर का हुआ असर...गंगाघाट, चंपापुरवा कटान का लेखपाल ने लिया जायजा

उन्नाव में गंगाघाट, चंपापुरवा कटान का लेखपाल ने लिया जायजा

Unnao में अमृत विचार की खबर का हुआ असर...गंगाघाट, चंपापुरवा कटान का लेखपाल ने लिया जायजा

उन्नाव, अमृत विचार। गंगा का जलस्तर बढ़ने के कारण रविदास नगर और चंपापुरवा बस्ती के सामने पिछले कई सालों से कटान होती चली आ रही है। जिसे देखते हुए अमृत विचार डॉट कॉम ने इस समस्या को प्रमुखता से चलाया था। समस्या को संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने लेखपाल को मौके पर भेजकर जांच करने को कहा। लेखपाल ने मौके पहुंचकर कटान का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि कटान की जानकारी जिलाधिकारी को देंगे, जिसके बाद कटान रोकने की कवायद की जायेगी।

रविदास नगर में कटान होने के कारण पूर्व में कई मकान और एक प्राचीन मंदिर कट कर गंगा में समा चुका है। जिसे देखते हुये पूर्व में कटान रोकने के लिये जिओ बैग डाले गये थे। इधर चंपापुरवा गोताखोर बस्ती के सामने भी पिछले कई सालों से रुक-रुक कर कटान हो रही है। 

घेरावदार कटान होने पर कई किसानों की खेतिहर भूमि कट कर गंगा में समा चुकी है। कटान होने के कारण अब बस्ती की ओर कटान पहुंच रही है। इसके बावजूद जिला प्रशासन की ओर से कटान रोकने के लिये कोई कवायद नहीं की गई। 

मामले की गंभीरता को देखते हुये अमृत विचार डॉट कॉम पर खबर को प्रमुखता से चलाया गया था। जिसे उन्नाव जिलाधिकारी ने संज्ञान में लिया और गुरुवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर क्षेत्रीय लेखपाल अशोक सैनी ने मौके पर पहुंचकर काफी दूर तक हो रही कटान का जायजा लिया। 

उन्होंने बताया कि कटान और जलस्तर बढ़ने की रिपोर्ट तहसीलदार, एसडीएम और डीएम को सौपेंगे। लेखपाल ने कहा कि बस्ती के सामने कटान काफी तेज हो गयी है, इसलिये उनका प्रयास होगा कि सिंचाई विभाग को पत्र भेजकर कटान रोकने का काम किया जायेगा। जिससे कटान को रोका जा सके।

ये भी पढ़ें- Unnao: पापा प्लीज...मम्मी को छोड़ दीजिए, मत मारिए, खिड़की से बच्चे लगाते रहे गुहार और पति ने गला दबाकर पत्नी को उतारा मौत के घाट