बाराबंकीः ड्रेन खुदाई में सरकारी धन की बंदरबांट, मुख्य मार्गों पर सफाई ठीक बाकी जगह खानापूर्ति

बाराबंकीः ड्रेन खुदाई में सरकारी धन की बंदरबांट, मुख्य मार्गों पर सफाई ठीक बाकी जगह खानापूर्ति

जल निकासी का प्रमुख साधन शंखिनी ड्रेन की खुदाई में जमकर अनियमिता बरती जा रही है। मशीन द्वारा खोदी जा रही इस ड्रेन में कुछ जगहों पर केवल घास साफ करके धन का बंदरबाट किया जा रहा है। जिसके चलते क्षेत्र वासियों में आक्रोश है। 

देवा/बाराबंकी, अमृत विचार:  जल निकासी का प्रमुख साधन शंखिनी ड्रेन की खुदाई में जमकर अनियमिता बरती जा रही है। क्षेत्र में दर्जनों गांवों की जलनिकासी का प्रमुख साधन संखिनी द्वारा ड्रेन की खुदाई का कार्य इन दिनों प्रगति पर है। क्षेत्र के खजुहा झील से सद्दीपुर क्षेत्र के हेतमपुर कल्याणी नदी तक करीब 15 किलोमीटर लंबी इस ड्रेन की देख रख का जिम्मा बाढ़ खंड के जिम्मे है।

वर्षों से पटी इस ड्रेन की खुदाई बाढ़ खंड बाराबंकी के द्वारा कराई जा रही है। क्षेत्र में मुख्य मार्गो के पास दिखावे के लिए ड्रेन की सफाई ठीक से की गई लेकिन मार्गो से अलग हटकर ड्रेन की केवल घास साफ कर सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है। क्षेत्र के अकटहिया,बीकर बीकर और इनायतपुर के बीच ड्रेन सफाई में केवल घास साफ कर रस्म अदायगी की जा रही है। अकटहिया गांव निवासी छोटे सिंह बताते है कि अगर ड्रेन की सफाई ठीक ढंग से नहीं कराई गई तो आस पास के गांवों में धान की फसल डूब सकती है। उन्होंने बताया कि आसपास के गांव के लोगों में ट्रेन की सफाई सही ढंग से न होने के कारण आक्रोश है यदि इसकी सफाई सही से नहीं कराई गई तो हम लोग जिलाधिकारी से मिलकर इसकी शिकायत करेंगे। बाढ़ खंड के जेई नीरज सक्सेना ने बताया कि शंखिनी ड्रेन की सफाई में कोई अनियमिता नहीं बरती जा रही है। ड्रेन में इस समय पानी ज्यादा है। जिसके कारण पोकलैंड मशीन सही तरीके से काम नहीं कर पा रही है। पानी कम होने के बाद जेसीबी से दोबारा ड्रेन की सफाई कराई जाएगी।

यह भी पढ़ेः पिछले साल में चार गुना बढ़ा साइबर अपराध