पीएम मोदी के साथ ब्रेकफास्ट, खुली बस में परेड...पूरी हो चुकी है चैंपियन टीम इंडिया के ग्रैंड वेलकम की तैयारी

पीएम मोदी के साथ ब्रेकफास्ट, खुली बस में परेड...पूरी हो चुकी है चैंपियन टीम इंडिया के ग्रैंड वेलकम की तैयारी

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चैंपियन टीम इंडिया बारबाडोस से भारत के लिए उड़ान भर चुकी है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगे। बेरिल चक्रवाती तूफान के कारण बारबाडोस में फंसी भारतीय क्रिकेट टीम वहां से आज रवाना हो गयी है और टीम चार जुलाई की सुबह दिल्ली पहुंचेगी।

स्वदेश पहुंचने के बाद सबसे पहले भारतीय टीम सभी खिलाड़ी और टीम के अन्य सदस्य कल पूर्वाह्न 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी के साथ ब्रेकफास्ट किया जाएगा। भारतीय खिलाड़ी इस मुलाकात के बाद मुंबई के लिए रवाना होंगे। यहां विक्ट्री परेड होगी। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह प्राइज मनी देंगे। टीम इंडिया के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर भी भारी संख्या में समर्थक पहुंच सकते हैं। उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने 29 जून को टी-20 विश्वकप जीता था। उसी दिन प्रधानमंत्री ने फोन पर भारतीय खिलाड़ियों से बात कर टीम को बधाई दी थी।

टीम इंडिया का 4 जुलाई का कार्यक्रम 

  • फ्लाइट गुरुवार सुबह 6 बजे दिल्ली लैंड करेगी।
  • सुबह करीब 9.30 बजे भारतीय खिलाड़ी पीएम हाउस के लिए रवाना होंगे।
  • पीएम नरेंद्र मोदी से टीम इंड‍िया की मुलाकात सुबह 11 बजे होगी।
  • पीएम मोदी से मिलने के बाद खिलाड़ी मुंबई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट लेंगे।
  • मुंबई में लैंड करने के बाद,सभी खिलाड़ी खुली बस में वानखेड़े स्टेडियम तक पहुंचेंगे।
  • वानखेड़े में रोहित शर्मा बीसीसीआई सचिव जय शाह को ट्रॉफी सौंपेंगे।

भारतीय टीम ने 17 साल के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता 
टीम इंडिया ने 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खिताब जीता था। इसके बाद धोनी समेत सभी खिलाड़ी मुंबई में खुली बस में ट्रॉफी के साथ घूमे थे। अब यह एक बार फिर से होने जा रहा है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव समेत सभी खिलाड़ी इसका हिस्सा होंगे। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने 17 साल के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। वहीं, इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के इंतजार को भी खत्म किया है। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। ये मैच काफी रोमांचक रहा था, जहां टीम इंडिया ने 7 रनों से बाजी मारी थी।

ये भी पढ़ें : टी20 विश्व चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस से स्वदेश रवाना, प्लेन में ट्रॉफी के साथ नजर आए खिलाड़ी