International Yoga Day 2024: कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में मंत्री नंदी संग पुलिस-प्रशासन अधिकारी समेत लोगों ने किया योग...बैलून छोड़कर की शुरुआत

कानपुर के तमाम जगहों पर योग किया गया

International Yoga Day 2024: कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में मंत्री नंदी संग पुलिस-प्रशासन अधिकारी समेत लोगों ने किया योग...बैलून छोड़कर की शुरुआत

कानपुर, अमृत विचार। 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम समेत शहर के विभिन्न स्थानों पर योगाभ्यास कराया गया। इस दौरान लोगों को योग के आसन बताने के साथ उनको योग से होने वाले फायदों से अवगत कराया गया। ग्रीनपार्क स्टेडियम में हजारों की संख्या में लोगों ने योग किया। यहां कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नंद गोपाल नंदी मौजूद रहे। इस दौरान महापौर प्रमिला पांडेय, सांसद रमेश अवस्थी, विधायक सुरेंद्र मैथानी समेत तमाम पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। औद्योगिक विकास मंत्री एवं प्रभारी मंत्री नंद गोपाल नंदी ने दीप प्रज्जवलन और बैलून छोड़कर योग दिवस कार्यक्रम की शुरुआत की।

कानपुर मेयर (1)

अपर पुलिस महानिदेशक ने ग्रीनपार्क स्टेडियम में किया योग

योग दिवस के मौके पर अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन आलोक सिंह ने ग्रीनपार्क स्टेडियम  में आयोजित योग शिविर में क्षेत्रीय नागरिकों के साथ योगाभ्यास कर योग दिवस मनाया गया।

पुलिस कमिश्नर (1)

अपर पुलिस आयुक्त अपराध ने अधिकारियों ने संग किया योग

10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अपर पुलिस आयुक्त अपराध/मुख्यालय विपिन कुमार मिश्रा व अपर पुलिस आयुक्त कानून/व्यवस्था हरीश चन्दर द्वारा पुलिस लाइन ग्राउंड में योग शिविर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद के अधिकारी/कर्मचारीगणों द्वारा प्रतिभाग लेते हुए योगाभ्यास किया गया।

पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने किया योग

पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने द्वारा ग्रीनपार्क स्टेडियम में अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ योगाभ्यास कर मनाया गया। योग उत्सव के आयोजन पर कानपुर नगर के सभी महानुभाव व अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कमिश्नरेट के थानों में हुआ योग

10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शारीरिक, मानसिक एवं मजबूत आत्मबल हेतु कमिश्नरेट कानपुर के समस्त थानों में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें समस्त थाना प्रभारी व अधिकारी/कर्मचारीगण द्वारा शरीर को स्वस्थ रखने हेतु योगाभ्यास किया। कार्यक्रम में सभी लोगों को योग के महत्व के बारे में बताया गया कि योग को अपने दैनिक जीवन में सम्मिलित करने से न केवल शारीरिक रूप से अपने आप को स्वस्थ रख सकते हैं बल्कि स्वयं को मानसिक तनाव से भी दूर रखा जा सकता है।

कानपुर योग स्टेडियम

ये भी पढ़ें- कानपुर में ABVP के कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प...धक्का-मुक्की, NTA का फूंका पुतला, जिलाधिकारी को ज्ञापन देने जाने से रोकने पर हुए आक्रोशित