पुनर्वास विवि: छात्रों की पहली पसंद बना बीए-बीएड, 6 जुलाई तक स्नातक स्तर पर होगा आवेदन

पुनर्वास विवि: छात्रों की पहली पसंद बना बीए-बीएड, 6 जुलाई तक स्नातक स्तर पर होगा आवेदन

लखनऊ, अमृत विचार: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में आवेदन करने वाले छात्रों की पहली पसंद बीए-बीएड पाठ्यक्रम बन गया है। छात्रों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए आवेदन की अंतिम तिथि को 30 जून से बढ़ाकर 6 जुलाई कर दिया गया है। विवि प्रवक्ता का कहना है कि विलंब शुल्क के साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि भी बढ़ाई गई है।


पुनर्वास विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. यशवंत विरोदय ने बताया कि विवि में सबसे अधिक आवदेन बीए में हुए हैं। बीए के लिए 400 सीटें निर्धारित की गई हैं। इसके सापेक्ष अभी तक विद्यार्थियों की ओर से 602 आवेदन किए जा चुके हैं, जो कि सबसे अधिक हैं। बीएड में आवंटित 90 सीटों के सापेक्ष 338 आवेदन हुए हैं। बीकॉम में 120 सीटों में 123 आवेदन, बीबीए में 60 के सापेक्ष 133 आवेदन, बीकॉम एलएलबी में 120 के सापेक्ष 113 आवेदन और बीपीओ में 25 सीटों के सापेक्ष 89 आवेदन हो चुके हैं।

बीटेक-बीफार्मा में भी बढ़ी संख्या

तकनीकी विषयों में भी दिव्यांग व सामान्य श्रेणी के छात्रों ने रुचि लेनी शुरू कर दी है। ऐसे में बीटेक में 360 के सापेक्ष 173 ने आवेदन किए हैं। बीटेक लेटरल इंट्री 254 के सापेक्ष 33 हुई है। बीएससी (सीएस-आईटी) में 40 के सापेक्ष 58 आवेदन हुए हैं। इसी तरह बीफार्मा में 60 के सापेक्ष 134, डीफार्मा में 96 और पीडीसीडी में अब तक 91 आवेदन हो चुके हैं।

आवेदन की तिथियों में हुआ संशोधन

बीए, बीकॉम, एलएलबी, बीबीए, बीटेक, बीपीओ, बीएससी पाठ्यक्रमों में 6 जुलाई तक आवेदन किए जा सकते हैं। वहीं इन्हीं पाठ्यक्रमों में विलंब के साथ ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई है। 20 जुलाई तक शैक्षिक सत्र में नवीन संचालित पाठ्यक्रम (बीएससी, म्यूजिक, सीसीएआई) में ऑनलाइन आवेदनों की अंतिम तिथि 20 जुलाई है। 25 जुलाई तक इन पाठ्यक्रमों में विलंब शुल्क के साथ आवेदन किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेः केकेवी में 10 जुलाई तक सकते हैं आवेदन

ताजा समाचार

चमोली: चौखंबा गईं विदेशी महिला Trekkers लापता, आज भी चल रहा सर्च ऑपरेशन
पुनर्वास विवि में हुआ बायोमीट्रिक अटेंडेंस अनिवार्य, उपस्थिति के बिना दशमोत्तर छात्रवृत्ति पर लग सकती है रोक
Women's T20 World Cup : हमें यह मैच भूलना होगा, अब हमारे लिए प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण...न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद बोलीं जेमिमा रोड्रिग्स 
उन्नाव में लुटेरों ने सराफा व्यवसाई से साढ़े 12 लाख लूटे: पुलिस से मुठभेड़ में एक के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार
बरेली कॉलेज : कैसे अदा होंगे नगर निगम के दो करोड़, पहले से अधिकांश खाते हैं सीज
Amethi Murder: एक साथ उठी 4 अर्थी तो सुदामापुरी गांव में मचा कोहराम, गोला गंगा घाट पर किया सभी का अंतिम संस्कार