श्री जगन्नाथ मंदिर के खजाने में सेंधमारी! मुख्यमंत्री के निर्देश पर खोला जाएगा खजाना

श्री जगन्नाथ मंदिर के खजाने में सेंधमारी! मुख्यमंत्री के निर्देश पर खोला जाएगा खजाना

ओडिशा। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने रविवार को कहा कि श्री जगन्नाथ मंदिर, पुरी का रत्न भंडार (खजाना) जल्द ही खोला जाएगा और जवाबदेही तथा चोरी की जांच  के लिए आभूषणों की सूची बनाई जाएगी। 

माझी ने नवनिर्वाचित विधायकों, सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को सम्मानित करने के लिए यहां आयोजित एक समारोह में बोलते हुए कहा कि सूची तैयार करने की प्रक्रिया के दौरान अगर कोई चूक पाई जाती है तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम में 78 नवनिर्वाचित विधायक, 20 लोकसभा सांसद, जिनमें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जुएल ओराम, अश्विनी वैष्णव, ओडिशा के सभी मंत्री, उपमुख्यमंत्री केवी सिंह देव और प्रवती परिदा शामिल थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार अपने घोषणापत्र में किए गए सभी वादों को पूरा करेगी। उन्होंन कहा कि पार्टी का एक प्रमुख वादा सुभद्रा योजना 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन  पर शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उस दिन योजना का शुभारंभ करने के लिए ओडिशा में होंगे। इस योजना के तहत प्रत्येक महिला को 50,000 रुपये का 0नकद वाउचर दिया जाएगा, जिसे दो साल में भुनाया जा सकेगा। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में इस योजना को मंजूरी दी थी। उन्होंन कहा कि सरकार न पहले ही 3100 रुपये प्रति क्विंटल न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की दर सेधान खरीदने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार विभिन्न विभागों से संबंधित जन शिकायतों पर सुनवाई करने की प्रथा को फिर से शुरू करेगी। 

ऐसा सत्र एक जुलाई से प्रत्येक सोमवार को आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर बोलते हुए रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ने अगले पांच वर्षों में ओडिशा को एक लाख करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाएं प्रदान करने का वादा किया। उन्होंने कहा कि 10 साल पहले राज्य को रेलवे के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए प्रति वर्ष केवल 800 करोड़ रुपयेमिल रहे थे। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी न इस राशि को कई गुना बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ें- CM केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा, CBI की गिरफ्तारी को दी चुनौती 

ताजा समाचार

Hathras Stampede: मरने वालों में 40 से 50 उम्र की महिलाएं अधिक, 80 हजार की परमीशन में पहुंची ढाई लाख की भीड़
हाथरस भगदड़ कांड: झमाझम बारिश में भी नहीं रुके मुख्यमंत्री के कदम, छाता लेकर बारिश से बचाव करते रहे सुरक्षाकर्मी
विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने सर्गेई लावरोव के समक्ष भारतीय नागरिकों की सुरक्षा का उठाया मुद्दा
Kanpur News: केस्को ने बिलिंग सिस्टम बदला, खामियाजा भुगत रहे उपभोक्ता...सही कराने के लिए सबस्टेशन के लगा रहे चक्कर
Cyber Fraud: साइबर ठगों ने युवक के क्रेडिट कार्ड से निकाले दो लाख...FIR के लिए दो थानों के लगाता रहा चक्कर
Kanpur: सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी...पीड़ित ने कमिश्नर को किया फोन, मदद मिली