चम्पावत के कोल्यारौ ताल में डूबने से किशोर की मौत 

चम्पावत के कोल्यारौ ताल में डूबने से किशोर की मौत 

टनकपुर/ चम्पावत, अमृत विचार। रविवार को जनपद चम्पावत विकासखंड के कोल्यारौ (क्वेराल) ताल में एक किशोर की डूबने से मौत हो गई। मौके पर पहुंच पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने करीब डेढ़ घंटे में शव बरामद किया। इस घटना से क्षेत्र और परिवार में कोहराम मचा हुआ है। 

 चम्पावत विकासखंड के पुनाबे गांव का इंटर का छात्र धीरज तड़ागी (16) पुत्र लक्ष्मण सिंह कुछ दोस्तों के साथ रविवार को  कोल्यारौ ताल में स्नान करने गया था। इसी दौरान संतुलन बिगड़ने से वह बहने लगा। देखते ही देखते 11वीं में पढ़ने वाला धीरज ताल में डूब गया। आनन-फानन में घटना की जानकारी पुलिस और आपदा प्रबंधन विभाग को दी गई। तहसीलदार जगदीश सिंह नेगी और कोतवाल प्रताप सिंह नेगी के नेतृत्व में पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंच कर खोजबीन शुरू की।

करीब डेढ़ घंटे की कवायद के बाद ताल से छात्र का शव बरामद हुआ। पंचनामा की प्रक्रिया के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए चम्पावत लाया गया। बताया जाता है कि इस खूबसूरत ताल में स्नान के लिए बड़ी तादात में पर्यटक पिछले कुछ महीनों से पहुंचते रहे हैं। ताल में रोजाना 500 से अधिक लोग स्नान के लिए जा रहे हैं, लेकिन ताल स्थल पर आधारभूत सुविधाओं से लेकर सुरक्षा बंदोबस्त की कमी है। 20 जून को  चम्पावत के व्यापारियों ने क्वैराला ताल की सुरक्षा के मुद्दे को पुलिस प्रशासन के सम्मुख उठाया था। शुरुआती कुछ दिनों में पुलिस ने हिफाजत के कुछ इंतजामात भी किए थे, लेकिन इन दिनों वहां जिला पुलिस अथवा सुरक्षा के कोई बंदोबस्त नहीं थे।