बदायूं: कांवड़ यात्रा के चलते बैठक करके एसएसपी ने घाट का लिया जायजा

बदायूं: कांवड़ यात्रा के चलते बैठक करके एसएसपी ने घाट का लिया जायजा

बदायूं, अमृत विचार। कार्यभार ग्रहण करने के बाद पहले दिन नवागत एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने सावन में होने वाली कांवड़ यात्रा और मोहर्रम आदि के संबंध में पुलिस लाइन सभागार में बैठक की। जिसके बाद कोतवाली उझानी, कछला पुलिस चौकी और कछला स्थित भागीरथी घाट का निरीक्षण किया। एसपी देहात राममोहन सिंह साथ रहे। 

एसएसपी ने सबसे पहले कोतवाली के कार्यालय, हवालात, मालग्रह, बैरक आदि का मुआयना किया। बैरक की साफ-सफाई को निर्देशित किया। सीसीटीएनएस पर तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर राजकुमार से आइजीआरएस की शिकायतों के बारे में जानकारी की। कहा कि कोतवाली में आने वाले आगंतुकों के लिए उचित व्यवस्था रखी जाए। उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराएं। 

एसएसपी ने महिला हेल्प डेस्क के अभिलेख, बीट अभिलेख, अपराध रजिस्टर और जीडी चेक की। कहा कि पीड़िता के नाम, मोबाइल नंबर और समस्या का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया जाए। उनकी समस्या के निस्तारण की भी जानकारी कंप्यूटर में सुरक्षित करें। बाजार, सर्राफा दुकानें, चौराहे, गली-नुक्कड़ आदि पर सतर्कता बनाए रखें। क्षेत्र में भ्रमणशील रहें। कछला स्थित भागीरथी घाट स्थित गंगा घाट और पुल पर जाकर निरीक्षण किया। 

सावन में कांवड़ियों की संख्या और उनकी सुरक्षा व्यवस्था के बारे में पता किया। कोतवाली के निरीक्षण के दौरान उझानी कोतवाल मनोज कुमार सिंह, दिवासाधिकारी उपनिरीक्षक मनोज कुमार, सिपाही सुशील कुमार, रिचा यादव, सत्यभान ड्यूटी पर मिले।

ये भी पढे़ं- बदायूं: चोरों ने बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र को बनाया निशाना, काउंटर पर रखे दो लाख रुपये लेकर हुए फरार