Kanpur: छह लाख का जेवर चोरी; रिपोर्ट दर्ज कराने में लगे छह दिन, फौजी के परिवार को लगाने पड़े RPF व GRP चक्कर

Kanpur: छह लाख का जेवर चोरी; रिपोर्ट दर्ज कराने में लगे छह दिन, फौजी के परिवार को लगाने पड़े RPF व GRP चक्कर

कानपुर, अमृत विचार। हावड़ा से नई दिल्ली जाने वाली हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस में चोरों ने फौजी के परिवार का छह लाख का जेवर उड़ा लिया। 22 जून को चोरी हुए जेवर की रिपोर्ट दर्ज कराने में फौजी को छह दिन का समय लग गया। इस दौरान फौजी के परिजनों को आरपीएफ और जीआरपी के चक्कर लगाने पड़े। शुक्रवार को फौजी के परिजन अड़ गए, नाराजगी जताते हुए कार्रवाई की बात कही। तब जाकर जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई। 

पश्चिम बंगाल के जिला हुगली बासूडी हरिपाल निवासी फौजी पुतूल साहा अपनी पत्नी उत्पल साहा के साथ 22 जून को शहर आए थे। उत्पल साहा के अनुसार वह हावड़ा राजधारी एक्सप्रेस के ए-टू कोच में 28, 30 नंबर सीट पर वह सफर कर रहे थे। सेंट्रल स्टेशन पर राजधानी से उतरने के बाद उन्हें फतेहगड़ जाना था, क्योंकि उनके पति की वहां तैनाती है। इस कारण उन्होंने दूसरी ट्रेन पकड़ी। 

उन्होंने बताया कि सेंट्रल स्टेशन और अनवरगंज के बीच में उनका जेवर का बैग चोरी हुआ है। जेवर चोरी होने का पता चलने पर परिजन सन्न रह गए। कुछ देर इधर से उधर तलाश करने के बाद भागकर आरपीएफ थाना पहुंचे, मगर टरका दिया गया। इसके बाद जीआरपी थाने में भी वैसा ही बर्ताव हुआ। शुक्रवार दोपहर फौजी की पत्नी एक महिला के साथ फिर आरपीएफ उसके बाद जीआरपी थाना पहुंचीं। 

इधर से उधर चक्कर लगाने के बाद जब रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई तो नाराजगी जताई। तब जाकर जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि घटना के दिन ही जेवर चोरी की सूचना अनवरगंज स्टेशन पर भी दी थी, लेकिन वहां से उन्हें सेंट्रल भेज दिया गया था। 

पीड़ित पक्ष के अनुसार उन्होंने सेंट्रल और अनवरगंज के बीच जेवर गायब होने की बात बताई थी, इसलिए अनवरगंज और सेंट्रल के चक्कर काटने पड़े। परिजनों ने बताया कि उस दिन फतेहगढ़ जाना था, इसलिए बगैर रिपोर्ट दर्ज जल्दबाजी में चले गए थे। जीआरपी इंस्पेक्टर अनिल कुमार शर्मा के अनुसार फौजी की पत्नी शुक्रवार को आई थी। उनकी तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें- Fatehpur News: आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, एक की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती