Fatehpur News: आकाशीय बिजली गिरने से महिला समेत तीन लोगों की मौत, बालक की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

Fatehpur News: आकाशीय बिजली गिरने से महिला समेत तीन लोगों की मौत, बालक की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

फतेहपुर, अमृत विचार। गाजीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम देवलान में बकरी चराने गए लोगों पर बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। बालक गंभीर रूप से झुलस गया। उसे ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं किशुनपुर थाना क्षेत्र में बकरियां चराने गई महिला की बिजली गिरने से मौत हो गई। जाफरगंज थाना क्षेत्र में भी बिजली गिरने से दो भैसों की मौत हो गई और चरवहा बाल-बाल बच गया।

गाजीपुर थाना क्षेत्र के देवलान गांव निवासी कैलाश (40) पुत्र रामपाल और सीताराम (50) शुक्रवार को बकरियां चराने जंगल गए थे। वहीं शाम पांच बजे अचानक मौसम बिगड़ गया। जिसके चलते कैलाश व सीताराम पूर्व प्रधान रामसिंह कि यमुना बेल्ट पर महुआ के बाग में खड़े हो गए तथा वहीं एक छोटा बालक अमन (14) भी खड़ा हो गया। 

अचानक आकाश से इन तीनों पर बिजली गिरी जिससे कैलाश व सीताराम की मौके पर मौत हो गई और अमन गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे गांव के लोगों ने इलाज के लिए सीएचसी गाजीपुर भेजा। जहां डाक्टर ने हालत गंभीर देखते हुए सदर अस्पताल के लिए रिफर कर दिया। वहीं किशनपुर थाना क्षेत्र के झुरहापुर गांव में शुक्रवार की शाम करीब चार बजे के आसपास खेत में बकरी चराने गई महिला आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई। 

उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वही आकाशीय बिजली की चपेट में आई बकरियों की भी मौत हो गई।  किशनपुर थाना क्षेत्र के झुरहापुर गांव निवासी रामकृपाल निषाद की पत्नी कैरी देवी शुक्रवार की दोपहर बकरियों को चराने जंगल गई थी। बकरियों को जंगल में चराते समय अचानक बारिश होने लगी। बारिश होने से वह अपने बचाव के लिए पेड़ के नीचे जाकर छिप गई। इस दौरान बकरियां भी उसके साथ आ गई। 

कुछ देर बाद अचानक तेज गड़गड़ाहट के बीच आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में महिला आ गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं महिला के साथ आकाशीय बिजली की चपेट में आए तीन बकरा व एक बकरी की भी मौत हो गई। किशुनपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मामले में अभी तक किसी भी प्रकार की कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर आने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। जाफरगंज थाना क्षेत्र के ककोरा गांव निवासी छोटे यादव जंगल में शुक्रवार को मवेशी चराने गया था। जहां अचानक मौसम खराब होने से बारिश होने लगी। इसी दौरान गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से छोटे यादव की दो भैसें मर गईं। वहीं पशुपालक छोटेलाल बाल-बाल बच गया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: बिजली की आंख मिचौली बनी आफत, बहुमंजिली इमारतों में लोग बीस रुपए बाल्टी में पानी लेने को मजबूर