रुद्रपुर: हाईवे किनारे से उजाड़े गए दुकानदारों का चढ़ा पारा

रुद्रपुर: हाईवे किनारे से उजाड़े गए दुकानदारों का चढ़ा पारा

रुद्रपुर, अमृत विचार। पिछले सवा साल से दुकान आवंटन को लेकर भटक रहे नैनीताल हाईवे किनारे से उजाड़े गए दुकानदारों का सब्र का बांध टूट गया। व्यापारियों ने उजाड़े गए स्थान पर एकत्रित होकर रणनीति बनाई। साथ ही नगर निगम की उप नगर आयुक्त का घेराव किया। उन्होंने आगाह किया कि जल्द ही मांगें पूरी नहीं हुईं तो दुकानदार उसी स्थान पर तंबू लगाकर अपना कारोबार प्रारंभ कर देंगे।

गुरुवार को पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल और प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष संजय जुनेजा सहित उजाड़े गए दुकानदार नैनीताल हाईवे स्थित उजाड़े स्थान पर एकत्रित हुए। इसके बाद मुद्दों पर चर्चा कर उप नगर आयुक्त शिप्रा जोशी का घेराव करते हुए बताया कि सवा साल पहले प्रशासन ने जी-20 के नाम पर लोहिया मार्केट, समोसा मार्केट, सुपर मार्केट सहित सैकड़ों दुकानदारों को उजाड़ दिया था और जल्द ही विस्थापन का आश्वासन दिया था।

आरोप था कि सवा साल बीत जाने के बाद भी दुकानदार रोजगार को तरस रहे हैं। निगम वेडिंग जोन में लोहे के खोखेनुमा एक समान दुकानें बनाकर देने का निर्णय ले रही है। जिसमें करंट फैलने के साथ ही कारोबार करने की कोई समुचित व्यवस्था नहीं हो सकती है।

ऐसे में निगम गांधी पार्क की चारदीवारी से दस फीट पीछे स्थान दे देता है तो दुकानदारों के रोजगार के लिए बेहतर होगा। इसके अलावा व्यापारियों ने गांधी पार्क पर अंडरग्राउंड पार्किंग बनाने की निविदा को भी निरस्त करने का मुद्दा उठाया। उन्होंने आगाह किया कि यदि जल्द ही उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो उजाड़े गए दुकानदार उसी स्थान पर तंबू लगाकर अपना कारोबार प्रारंभ कर देंगे और किसी ने रोकने की कोशिश की तो हाईवे किनारे ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जाएगा। इस अवसर पर संजय जुनेजा, इंद्रजीत सिंह, हर्ष रावल, राजू जोशी, इकराम मियां, नंद किशोर, गुरविंदर सिंह, अजीत सिंह, हरीश कालड़ा आदि मौजूद रहे।