लखनऊ: लेखपाल भर्ती परीक्षा 2021 के अभ्यर्थियों ने राजस्व परिषद मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, दे रहें धरना

लखनऊ: लेखपाल भर्ती परीक्षा 2021 के अभ्यर्थियों ने राजस्व परिषद मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, दे रहें धरना

लखनऊ। लेखपाल भर्ती परीक्षा 2021 के अभ्यर्थियों ने गुरुवार को राजधानी लखनऊ के कैसरबाग स्थित राजस्व परिषद में अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर प्रार्थना सभा कर रहे हैं। हजारों की संख्या में पहुंचे अभ्यर्थियों ने राजस्व परिषद से नियुक्ति की गुहार लगाते हुए नारेबाजी की। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात है। अभ्यर्थियों की मांग है कि राजस्व परिषद सुप्रीम कोर्ट में अच्छे और कुशल अधिवक्ता जैसे SGI या ASGI से पैरवी कराए और अभ्यर्थियों को न्याय दिलाए।

जानें क्या है पूरा मामला

अभ्यर्थियों ने बताया कि साल 2021 में लेखपाल भर्ती परीक्षा में 8085 पदों पर भर्ती का विज्ञापन निकला था। साल 2022 में परीक्षा हुई और 30 दिसंबर 2023 को परिणाम आया। जिनमें 7897 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इसके बाद जनवरी 2024 में प्रधानमंत्री मोदी ने मिशन रोजगार के तहत कई अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया और ज्यादातर अभ्यर्थियों को चयनित होने के बाद भी नियुक्ति पत्र नहीं मिला। वहीं जिन लोगों को नियुक्ति पत्र मिला था उन्होंने ज्वाइन करके तहसील में महीने भर काम किया और योगदान आख्या भी दी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने लेखपाल भर्ती परीक्षा 2021 पर विवादित प्रश्नों को लेकर स्टे लगा दिया है और सभी को हटा दिया गया। 

विवादित प्रश्नों को लेकर डाली गई थी SLP

दरअसल, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हाई कोर्ट में पेंडिंग मामलों का निस्तारण करने के बाद स्टे हटा दिया जायेगा। अभ्यर्थियों ने बताया कि हाई कोर्ट में विवादित प्रश्नों को लेकर कुछ याचिकाकर्ताओं ने हाई कोर्ट में SLP डाली थी और बाद में हाई कोर्ट में पेंडिंग मामलों का निस्तारण हो गया। लेकिन सुप्रीम कोर्ट में राजस्व परिषद की ओर से उचित पैरवी नहीं की जा रही है।

अभ्यर्थियों ने उठाई ये मांगें

अभ्यर्थियों ने राजस्व परिषद से मांग की है कि राजस्व परिषद सुप्रीम कोर्ट में अच्छे और कुशल अधिवक्ता जैसे SGI या ASGI से पैरवी कराए और अभ्यर्थियों को न्याय दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि परिषद के वकील खाली पदों का ब्योरा भी दें, इस भर्ती में भी कई पद खाली रह जाने की संभावना है, इसलिए इस भर्ती में 30 दिसंबर 2023 के परिणाम द्वारा अंतिम रूप से चयनित हो चुके अभ्यार्थियों को तत्काल राहत की बात भी कोर्ट में रखें। उनके भविष्य को सुरक्षित करने की भी पहल करें। साथ ही राजस्व परिषद कर्मचारियों की कमी और इसकी वजह से प्रभावित होने वाले कार्यों की सूची हलफनामे के तौर पर प्रस्तुत करे, और नियुक्ति से स्टे हटाने की प्रार्थना कोर्ट से करे।

ये भी पढे:-यूपी के 60 हजार शिक्षकों को मिलेगी पुरानी पेंशन, लेकिन जानिए अभी कितना करना होगा इंतजार और क्या कहते हैं शिक्षक नेता

ताजा समाचार

अमरोहा: खेतों की चकबंदी के बदले में 3.12 लाख रुपये हड़पे, पैसे वापस मांगने पर किसान को पीटा
बरेली गोलीकांड: साठगांठ या इत्तेफाक...गुमनाम बदमाश मुठभेड़ में गोली मारकर पकड़े, राणा बंधु हाजिर होने में कामयाब
बरेली: सोशल मीडिया पर शुरू हुई प्रेम यात्रा दो साल में ही वायरल मैसेज की तरह पड़ी फीकी, अब परामर्श केंद्र में रिश्ता बचाने की आखिरी कोशिश
बरेली: लगातार बारिश से बढ़ा रामगंगा का जल स्तर, निगरानी शुरू
BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती
Bareilly News: बाहर बारिश, ट्रेनों के अंदर टिप-टिप...यात्रियों ने एक्स के जरिए की रेलवे से शिकायत