Kanpur: छात्र को बनाया बंधक; बेल्ट व रॉड से जमकर पीटा, अधिवक्ता समेत तीन आरोपी हिरासत में, पुलिस कार्यालय के बाहर हंगामा

Kanpur: छात्र को बनाया बंधक; बेल्ट व रॉड से जमकर पीटा, अधिवक्ता समेत तीन आरोपी हिरासत में, पुलिस कार्यालय के बाहर हंगामा

कानपुर, अमृत विचार। अधिवक्ता ने छात्र को फार्म हाउस में बंधक बनाकर साथियों संग मिलकर जमकर पीटा। चार घंटे तक चली हैवानियत के बाद बिठूर थाने की पुलिस ने बंधक छात्र को छुड़वाया। अधिवक्ता ने छात्र को अपनी बेटी के साथ कोल्ड ड्रिंक पीते देख लिया था। मामले में अधिवक्ता समेत तीन आरोपियों पर केस दर्ज कर सभी को हिरासत में लिया गया है।

मामले में अधिवक्ताओं ने पुलिस कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा व धरना प्रदर्शन किया। कानपुर बार एशोसिएशन ने हड़ताल का ऐलान करते हुए काम-काज ठप कर दिया। पुलिस के खिलाफ अधिवक्ताओं द्वारा जमकर नारेबाजी की गई। तनाव की स्थिति बढ़ते देख पीएसी तैनात की गई है।

पीड़ित छात्र ने बताया कि उसकी दोस्ती पेशे से अधिवक्ता ब्रजनारायन निषाद की बेटी से थी। वह बिठूर में उससे मिलने आया था। दोनों बाजार में मिले और साथ में कोल्ड ड्रिंक पी रहे थे। इसी दौरान वहां से गुजरते हुए ब्रजनारायन ने दोनों को साथ खड़े देख लिया। 

वकील हड़ताल 1

इसके बाद गुस्से में ब्रजनारायन ने छात्र को अपनी कार में अगवा कर लिया। कुछ दूरी पर स्थित एक फॉर्म हाउस में ले गए। वहां कमरे में बंद करके साथियों संग मिलकर छात्र की बेल्ट, रॉड, सरिया और डंडों से जमकर पिटाई की। साथ ही बुरी तरह प्रताड़ित किया। इसके बाद छात्र के परिजनों से बेटे को गंगा में फेंकने की बात कही।

पीड़ित परिजनों ने बिठूर पुलिस से संपर्क किया। पुलिस फौरन ही हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर बंधक छात्र को छुड़वाया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। फिलहाल छात्र का मेडिकल कराया गया है।

पीएसी तैनात

पुलिस कार्यालय में हंगामा

कानपुर बार एसोसिएशन के अधिवक्ता आज हड़ताल पर रहेंगे। उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पुलिस कार्यालय का घेराव किया और बाहर धरने पर बैठे। वकीलों की ओर से पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी देखने को मिली। पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए अधिवक्ता बिठूर एसीपी व थानेदार को सस्पेंड करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: एकतरफा कार्रवाई के विरोध में हड़ताल पर अधिवक्ता; पुलिस कार्यालय का किया घेराव, धरने पर बैठे