बरेली: अपराध पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी ने की अधीनस्थों के साथ बैठक

जेल से छूटे अपराधी ने दोबारा किया अपराध तो थाना प्रभारी पर होगी कार्रवाई

बरेली: अपराध पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी ने की अधीनस्थों के साथ बैठक

बरेली, अमृत विचार। एसएसपी अनुराग आर्य ने मातहतों के साथ पुलिसलाइन स्थित सभागार में पहली बैठक की। इस दौरान उन्होंने साफ किया कि अपराधियों को गिरफ्तार कर जल्द से जल्द जेल भेजा जाए। साथ ही कहा कि अगर जेल से छूटे हुए किसी अपराधी ने पुनः घटना कारित की तो इसके लिए संबंधित थाना प्रभारी की जिम्मेदारी तय करते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आगामी त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी उन्होंने दिए।

बैठक में एसएसपी ने संस्कृत का श्लोक सुनाते हुए कहा कि सद रक्षणाय, खल निग्रहणाय यानी अच्छे की रक्षा और बुरे को दंड देने के सिद्धांत पर कार्य होना चाहिए। आमजनमानस, जनप्रतिनिधियों और मीडिया के साथ अच्छा व्यवहार रखने और अपराधियों को उनकी भाषा में ही समझाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि कोई भी अपराधी अगर पुलिस पर फायर करने का दुस्साहस करता है तो आत्मरक्षा में फौरन जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे अंजाम तक पहुंचाएं। सभी थानों में शिकायत सुनने के लिए जनसुनवाई अधिकारी नियुक्त किए जाएं, जो फरियादियों की सुनवाई करते हुये उनकी समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। शिकायतकर्ता को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए जनसुनवाई में अधिकारियों के चक्कर न काटना पड़े। समय-समय पर पुलिसकर्मियों की कुशलता पूछ कर जानकारी देने को कहा।

साथ ही कहा कि थाना प्रभारी रोज सुबह साढ़े नौ बजे थाने पर उपस्थित पुलिस बल की गणना करते हुए दैनिक टास्क दें। महिला संबंधी मामलों में प्रभावी अंकुश लगाये जाने, विवेचनाओं का गुणदोष के आधार पर विधिक निस्तारण करने को भी कहा। कहा कि लूट छिनैती करने वालों के घर व ठिकानों पर निरंतर दबिश अभियान चलाएं। इस दौरान एसपी देहात मानुष पारीक, एसपी देहात उत्तरी मुकेश चंद्र मिश्रा, एसपी ट्रैफिक शिवराज आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- बरेली: कुछ देर की बारिश से 'डूबी स्मार्ट सिटी'! सड़क हैं या तालाब...तस्वीरों में देखिए हाल