बदायूं: अश्लील वीडियो बनाकर ले गया युवक, धर्म परिवर्तन कराकर कराया निकाह 

आरोपियों के चुंगल से छूटकर कोतवाली सदर पहुंची पीड़िता, पुलिस को बताई आपबीती

बदायूं: अश्लील वीडियो बनाकर ले गया युवक, धर्म परिवर्तन कराकर कराया निकाह 

बदायूं, अमृत विचार। जिला अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट के बेटे दूसरे धर्म की युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया। साथ ही उसकी अश्लील वीडियो बना ली और धमकाकर उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया। जिसके बाद युवती के परिजनों ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। 

युवक के दवाब में युवती ने उसके पक्ष में बयान दर्ज कराए थे। जिसके बाद से युवती, युवक के साथ पत्नी बनकर रह रही थी। युवक और उसके परिजनों ने युवती पर धर्म परिवर्तन और मांस खाने का दवाब बनाया। उसका धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करा दिया। युवती ने विरोध किया तो उसने युवक और उसके परिजनों ने तरह-तरह से यातनाएं देना शुरू कर दिया। 

मंगलवार को युवती आरोपियों के चुंगल से छूटकर सदर कोतवाली पहुंची। पुलिस को घटना के बारे में बताया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक समेत उसके परिवार के पांच लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के अंतर्गत, मारपीट और धमकाने की रिपोर्ट दर्ज की है। 

सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी युवती मंगलवार सुबह पुलिस के पास पहुंची। बताया कि वर्तमान में वह 24 साल की है। जब वह 17 साल की थी तो उसके मोहल्ले में रहने वाला अजीम पुत्र शाकिर ने उसे अपने प्रेमजाल में फंसा लिया था। अजीम ने उसके अश्लील वीडियो और फोटो बना लिए। जिसे वायरल करने की धमकी देकर उसका यौन शोषण करने लगा। 

लगभग एक साल पहले वीडियो और फोटो दिखाकर उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी दी और शादी करने का दवाब बनाने लगा। मजबूर होकर वह अजीम के साथ चली गई। युवती के पिता ने अजीम के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने अजीम और उसके पिता जिला अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट शाकिर अली के दवाब में आकर कोर्ट में उनके पक्ष में बयान दिया। 

जिसके बाद से वह अजीम के साथ ही रह रही थी। कुछ दिनों के बाद अजीम, शाकिर अली, रेशमा, नदीम, सायमा उसपर धर्म परिवर्तन का दवाब बनाने लगे। वह शाकाहारी है इसके बाद भी घर पर मांस पकवाते थे और उसे मांस खाने का दवाब बनाने लगे। आरोप है कि उसे अपने धर्मस्थलों पर ले जाते थे। विरोध करने पर घर में बंद करके मारपीट करते थे। खाने को नहीं देते थे। उसका धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करा दिया। नाम बदलकर मायरा रखवा दिया। 

24 जून शाम लगभग 7 बजे बुरी तरह से पीटा। जान से मारने की धमकी दी। उनके गिरफ्त से छूटकर युवती मंगलवार को कोतवाली सदर पहुंची। और तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी अजीम, उसके पिता शाकिर अली, उसकी मां रेशमा बेगम, भाई नदीम व बहन सायमा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। सदर कोतवाल राजेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि युवती की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज गई है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बदायूं: महिला की मौत, पति समेत पांच ससुरालीजनों पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज