गोंडा: स्मार्टफोन न मिलने पर भड़के छात्र छात्राओं ने किया प्रदर्शन, धरना देकर जाम की सड़क

सामाजिक संस्था इंकलाब फाउंडेशन के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने किया एलबीएस कालेज के सामने हंगामा

गोंडा: स्मार्टफोन न मिलने पर भड़के छात्र छात्राओं ने किया प्रदर्शन, धरना देकर जाम की सड़क

गोंडा, अमृत विचार। जिले की सामाजिक संस्था इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को उत्तर प्रदेश निशुल्क टैबलेट स्मार्टफोन योजना का लाभ न मिलने वाले आक्रोशित छात्रों ने श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज के सामने जोरदार प्रदर्शन किया। छात्र छात्राओं ने महाविद्यालय प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की और सड़क जाम कर दिया।  छात्रों को समझाने पहुंचे महाविद्यालय के मुख्य नियंता से छात्रों की नोकझोंक भी हुई। बाद में मुख्य नियंता के आश्वासन पर छात्र शांत हुए। 

0

इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश सिंह का कहना है कि उत्तर प्रदेश निशुल्क टैबलेट स्मार्टफोन योजना सरकार की महत्वपूर्ण योजना में से एक है। सरकार की मंशा है कि हर स्नातक छात्र छात्राओं को इस योजना के अंतर्गत लाभ पहुंचाया जाए लेकिन बीते वर्ष 2022- 23 में उत्तीर्ण हुए छात्र छात्राओं को इसका लाभ नहीं दिया गया है‌। कालेज प्रशासन छात्र छात्राओं को इस योजना से वंचित करने पर तुला हुआ है‌। 

इसी मांग को लेकर मंगलवार को छात्र लाबशा महाविद्यालय के प्राचार्य को ज्ञापन देने जा रहे थे लेकिन महाविद्यालय प्रशासन ने उनकी बात नहीं सुनी। इससे आक्रोशित छात्र छात्राओं ने महाविद्यालय के गेट पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की और बीच सड़क धरने पर बैठ गए। इससे सड़क जाम हो गयी। सड़क जाम होते ही हंगामा मच गया।

3

आधे घंटे बाद  कॉलेज के मुख्य नियंता प्रोफेसर आरबी सिंह बघेल बाहर निकले और धरना दे रहे छात्रों को समझाने ता प्रसास किया। इस दौरान उनकी छात्रों से नोक झोंक भी हुई। काफी हंगामें के बाद छात्र शांत हुए और अपनी मांगों का ज्ञापन मुख्य नियंता को सौंपा। 

मुख्य नियंता प्रोफेसर आरबी सिंह बघेल के द्वारा छात्रों को आश्वासन देकर शांत कराया। छात्र नेता शिवम मझवार ने कहा कि जब तक छात्रों को स्मार्टफोन योजना का लाभ नहीं मिलेगा तब तक संघर्ष जारी रहेगा। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: इस बार 10 दिन देर से बंद हुआ कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग, जानें वजह

ताजा समाचार