लखीमपुर खीरी: मूसलाधार बारिश के बीच झोपड़ी पर गिरा पेड़...परिवार के 7 लोग दबे, पिता और बेटी घायल

लखीमपुर खीरी: मूसलाधार बारिश के बीच झोपड़ी पर गिरा पेड़...परिवार के 7 लोग दबे, पिता और बेटी घायल
छप्पर पोश मकान पर गिरा पेड़ व दहशत में परिवार

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: मूसलाधार बारिश और तेज आंधी के बीच शनिवार की देर रात में थाना खीरी क्षेत्र की पुलिस चौकी ओयल क्षेत्र में सीतापुर फोरलेन किनारे छप्परपोश मकान पर एक विशालकाय पेड़ गिर गया, जिससे उसमें नीचे सो रहे एक ही परिवार के सात लोग दब गए। जिनमें से पिता-पुत्री गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

दरअसल, गांव मरखापुर सीमा के पास लखीमपुर-सीतापुर फोरलेन के किनारे संतराम झोपड़ी डालकर अपने परिवार के साथ रहता है। शनिवार की रात खाना-पीना खाने के बाद पूरा परिवार झोपड़ी में सो गया। इस बीच रात करीब 9 बजे तेज बारिश के बीच आंधी से पास में लगा गूलर का पेड़ उनकी झोपड़ी पर गिर गया, जिससे संतराम (38), उसकी पत्नी निर्मला (35), पुत्री प्रीती (15), नैन्सी (12), कविता (10), कामिनी (8) और कल्पना (5) दब गए।

वहीं चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और दबे लोगों को कड़ी मशक्कत कर बाहर निकाला। इस हादसे में संतराम और उसकी पुत्री नैन्सी गंभीर रूप से घायल हुई हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संतराम ने बताया कि उसका नाम प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की सूची में था। लेकिन मौजूदा प्रधान ने उनका नाम सूची से कटवा दिया।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: फसल की रखवाली करने गए किसान का खेत में मिला शव, पास मिली ये चीज