Unnao: गरीबों का 76 कुंटल राशन खा गया कोटेदार, FIR दर्ज, पूर्ति निरीक्षक की जांच में घोटाला मिलने के बाद दुकान हुई निलंबित

पूर्ति निरीक्षक की जांच में घोटाला मिलने के बाद दुकान हुई निलंबित

Unnao: गरीबों का 76 कुंटल राशन खा गया कोटेदार, FIR दर्ज, पूर्ति निरीक्षक की जांच में घोटाला मिलने के बाद दुकान हुई निलंबित

उन्नाव, अमृत विचार। बिछिया सदर तहसील क्षेत्र के लालपुर गांव के कोटेदार ने जून माह में गरीबों को मिलने वाले सरकारी राशन को बाजार में बेच दिया। कार्डधारकों को लगातार यह कहकर लौटाया जा रहा था कि सर्वर न आने से फिंगर नहीं लग रहा है। कई दिनों तक राशन न मिलने पर कार्डधारकों को संदेह हुआ तो सभी ने इसकी शिकायत की। पूर्ति निरीक्षक की जांच में घोटाले का खुलासा हुआ है। 

बता दें कि लालपुर गांव की राशन दुकान से 67 अंत्योदय कार्डधारकों के 198 लाभार्थी व 292 पात्र गृहस्थी के 1250 लाभार्थियों को राशन मिलता है। जून माह कें गरीबों के 76 कुंटल राशन की वहां के कोटेदार ने कालाबाजारी कर ली। 

कार्डधारक जब अपना राशन लेने पहुंचते थे तो कोटेदार मशीन में सर्वर न होने से फिंगर न लगने की बात कह उन्हें लौटा देता था। कई दिनों तक राशन न मिलने पर कार्डधारकों को संदेह हुआ तो उन्होंने सप्लाई इंस्पेक्टर से इसकी शिकायत की। ग्रामीणों की शिकायत पर पूर्ति निरीक्षक जांच करने गांव पहुंचे तो कोटेदार के गोदाम में राशन का एक दाना नहीं मिला। पूर्ति निरीक्षक ने रिपोर्ट उच्चाधिकारी को सौंपी हैं।

बोले जिम्मेदार… 

सप्लाई इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी कोटेदार की राशन दुकान निलंबित कर दी गई है। साथ ही उसके विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

ताजा समाचार