बदायूं: पुलिस ने मिलावटी डीजल और पेट्रोल का किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार...दो फरार

थाना वजीरगंज पुलिस ने खाद्य विभाग के साथ कस्बा बगरैन में शनिवार रात दी थी दबिश

बदायूं: पुलिस ने मिलावटी डीजल और पेट्रोल का किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार...दो फरार

वजीरगंज,अमृत विचार। थाना वजीरगंज पुलिस ने मिलावटी डीजल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चार ड्रम में 520 लीटर मिलावटी डीजल और एक ड्रम में 180 लीटर पेट्रोल के अलावा 650 लीटर पेट्रोल की समान पेट्रोलियम पदार्थ बरामद किया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि दो आरोपी फरार हैं। पुलिस ने चारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके दो आरोपियों को जेल भेजा। शेष दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।

शनिवार रात प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार पुलिस बल के साथ गश्त कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर उन्होंने क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी नरेंद्र कुमार, पूर्ति निरीक्षक शुभ्रा मिश्रा के साथ बगरैन-आंवला मार्ग पर वसीम के घर पर दबिश दी। जहां से मिलावटी डीजल व पेट्रोल और पेट्रोलियम पदार्थ और कार बरामद की। मौके से दो भाइयों को गिरफ्तार किया।

पुलिस दोनों को पकड़कर थाने ले आई। जहां एक आरोपी ने अपना नाम बगरैन निवासी वसीम और हसीन पुत्र रईस अहमद बताया। कहा कि उनका एक और भाई अनीस अहमद और पिता रईस अहमद भी साथी हैं। जो फरार हैं। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वह और उनका परिवार लोगों से डीजल और पेट्रोल खरीदते हैं। जिसमें एक ज्वलनशील तरल हाइड्रोकार्बन मिश्रण नैफटा सॉलवेंट मिलाकर बढ़ाते थे और पांच रुपये कम दाम पर आसपास के गांवों में बेचते हैं।

लोग कम कीमत होने की वजह से आसानी से पेट्रोल और डीजल खरीद लेते हैं। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, ईसी एक्ट और पेट्रोलियम अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज की है। दोनों आरोपियों को जेल भेजा गया है। आरोपी रईस और अनीस के खिलाफ पहले से धोखाधड़ी, आवश्यक वस्तु अधिनियम, पेट्रोलियम अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक और विभागीय अधिकारियों के साथ उपनिरीक्षक जगवीर सिंह, हेड कांस्टेबिल नरेंद्र सिंह, कांस्टेबिल अंशुल डागर, मोहम्मद सरताज, जुबैर मलिक रहे।

ये भी पढ़ें- बदायूं: ईंटों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली से कुचलकर बाइक सवार मां-बेटे की मौत