बरेली: जेआरसी में हेडक्वाटर्स कोटा के तहत 1 जुलाई से सेना भर्ती रैली, इस दिन होगी लिखित परीक्षा

सुबह 4 बजे भर्ती स्थल पर पहुंचना होगा, 8 सितंबर को होगी लिखित परीक्षा

बरेली: जेआरसी में हेडक्वाटर्स कोटा के तहत 1 जुलाई से सेना भर्ती रैली, इस दिन होगी लिखित परीक्षा

बरेली, अमृत विचार। यूनिट हेड क्वाटर्स कोटा (यूएचक्यू) के तहत अग्निवीर सामान्य ड्यूटी, अग्निवीर ट्रेड्समैन, अग्निवीर खिलाड़ी और अग्निवीर लिपिक पदों की भर्ती रैली 1 से 8 जुलाई तक जाट रेजिमेंटल सेंटर (जेआरसी) में होगी।

सेंट्रल कमांड के पीआरओ शांतनु प्रताप सिंह के अनुसार यह भर्ती रैली युद्ध विधवाओं के पुत्रों, जाट रेजिमेंट के भूतपूर्व एवं सेवारत सैनिकों, युद्ध के दौरान शहीद और घायल सैनिकों के पुत्र और सगे भाइयों के लिए आयोजित की जाएगी। इसके अतिरिक्त इस भर्ती रैली में अन्य रेजिमेंटों के भूतपूर्व, सेवारत सैनिक, युद्ध के दौरान घायल सैनिकों के भाई, पुत्र व कानूनी रूप से गोद लिए हुए बच्चों सहित सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रारंभिक जांच के लिए अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्रों के साथ सुबह 4 भर्ती स्थल जाट रेजिमेंटल सेंटर के जाट गेट पर पहुंचना होगा। सुबह 7 बजे के बाद आने वाले अभ्यर्थियों को भर्ती में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। विभिन्न प्रदेशों में अलग अलग तिथियों पर भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। 2 को हरियाणा और 6 जुलाई को राजस्थान के विभिन्न जनपदों के लिए भर्ती रैली आयोजित होगी। अभ्यर्थियों का चिकित्सकीय परीक्षण 2 जुलाई से होगा और लिखित परीक्षा 8 सितंबर को आयोजित की जाएगी।
तिथिवार भर्ती रैली

1 जुलाई को अग्निवीर सामान्य ड्यूटी पद के लिए उत्तराखंड और किसी भी राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए (उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा को छोड़कर) जिन खिलाड़ियों को खेल परीक्षण के दौरान चयनित किया गया था।

4 जुलाई को अग्निवीर सामान्य ड्यूटी पद के लिए आगरा, अलीगढ़, इलाहाबाद, अंबेडकर नगर, अमेठी , अमरोहा , औरैया, आजमगढ़, गोंडा, गोरखपुर, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, जौनपुर, झांसी, कनौज, कानपुर नगर, कांशीराम नगर (कासगंज), कौशाम्बी, लखीमपुर खेरी, कुशीनगर, ललीतपुर, लखनऊ, महराजगंज, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मेरठ, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फैजाबाद चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फैजाबाद, फर्रूखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गौतम बुद्ध नगर के अभ्यर्थियों के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

5 जुलाई को अग्निवीर सामान्य ड्यूटी पद के लिए बागपत, बहराइच, बलिया, बलरामपूर, बांदा, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बदायूं, भदोही, बुलंदशहर, मिर्जापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फर नगर, जालौन, हापुड़, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, रायबरेली, सहारनपुर, संत कबीर नगर, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, गाजीपुर, मथुरा, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सोनभद्र, सुल्तानपुर, उन्नाव, वाराणसी, कानपुर देहात, बिजनौर और संभल के अभ्यर्थियों के लिए भर्ती रैली आयोजित होगी।

8 जुलाई को अग्निवीर ट्रेड्समैन पद के लिए सभी राज्यों के अभ्यर्थी रैली में भाग ले सकते हैं। अग्निवीर लिपिक पद के लिए सिर्फ जाट रेजिमेंट के लिए सभी राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़ें- हरियाणा लोक सेवा आयोग ने पदों पर निकली बम्पर भर्तियां, आज से शुरू हुए आवेदन