बाराबंकी : आयुष्मान गोल्डन कार्ड की धीमी प्रगति पर डीएम ने जताई नाराजगी

कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम ने विभागीय विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को दिये सख्त निर्देश

बाराबंकी : आयुष्मान गोल्डन कार्ड की धीमी प्रगति पर डीएम ने जताई नाराजगी

बाराबंकी, अमृत विचार। मंगलवार को डीएम सत्येंद्र कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभागीय विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। आयुष्यमान गोल्डन कार्ड की धीमी प्रगति पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने लक्ष्य के सापेक्ष कार्ड बनाने के निर्देश दिए। डीएम ने विभागवार अधिकारियों से विकास कार्यों की प्रगति जानी। जिन विभागों की प्रगति धीमी रही, सम्बंधित अधिकारियों को कार्य में प्रगति लाने और रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

डीएम ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, कुसुम योजना, दीनदयाल किसान समृद्धि योजना सहित अन्य योजनाओं में प्रगति एवं लक्ष्य के सापेक्ष वितरण की आंकड़ेवार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान डीएम ने डीपीआरओ को सामुदायिक शौचालय की वस्तु स्थिति जानने के लिए स्थलीय निरीक्षण के निर्देश दिए। इसी तरह पंचायती राज समाज कल्याण, पशुधन विकास, मत्स्य, मनरेगा, दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान डीएम ने जिला कृषि अधिकारी द्वारा किसानों के बीज की उपलब्धता के बारे में जानकारी।

शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में खराब पड़े हैंड पंपों को तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए। इस दौरान डीएम ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। एक-एक करके डीएम ने सभी विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए जनहित के कार्यों को जिम्मेदारी पूर्वक अधिकारियों को निर्वहन करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि किसी भी स्थिति में कार्यों के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

समीक्षा बैठक के दौरान सीडीओ अ. सुदन, डीएफओ आकाश बधावन, जिला विकास अधिकारी भूषण कुमार, परियोजना निदेशक डीआरडीए मनीष कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष देव पांडे व समाज कल्याण अधिकारी एसपी सिंह के अलावा संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:- Bada Mangal: ज्येष्ठ माह के आखरी बड़े मंगल पर अलीगंज के हनुमान मंदिर में चढ़ाया गया सोने का मुकुट, जगह-जगह भंडारे का आयोजन