हरियाणा में कांग्रेस को झटका, वरिष्ठ नेता किरण चौधरी और बेटी श्रुति भाजपा में होंगी शामिल

हरियाणा में कांग्रेस को झटका, वरिष्ठ नेता किरण चौधरी और बेटी श्रुति भाजपा में होंगी शामिल

चंडीगढ़। हरियाणा में कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी बुधवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगी। घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए विधायक किरण चौधरी ने बताया कि वह बुधवार को कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होंगी। 

हरियाणा में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी कांग्रेस की हरियाणा इकाई की कार्यकारी अध्यक्ष हैं। श्रुति चौधरी सांसद रह चुकी हैं। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की पुत्रवधू किरण चौधरी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का चिर प्रतिद्वंद्वी माना जाता है और ऐसा कहा जा रहा है कि वह हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में भिवानी-महेंद्रगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से श्रुति चौधरी को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज हैं। 

कांग्रेस ने इस सीट से मौजूदा विधायक और हुड्डा के वफादार राव दान सिंह को टिकट दिया था, जो भाजपा के मौजूदा सांसद धर्मबीर सिंह से हार गए। किरण चौधरी ने कहा कि वह और श्रुति बुधवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल होंगी। हुड्डा पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए चौधरी ने कहा, ‘‘उन्होंने मुझे हाशिये पर धकेल दिया है। अपमान की एक सीमा होती है।’’ 

किरण चौधरी ने कहा कि वह और श्रुति दोनों कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि श्रुति कांग्रेस की प्रदेश इकाई की कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगी। हाल में हुए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस और भाजपा ने पांच-पांच सीटें जीती थीं। 

यह भी पढ़ें- NCW को 2024 में अब तक 12,600 शिकायतें मिलीं, उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा