Eid-ul- Adha 2024: बकरीद कल, ऐशबाग ईदगाह में सुबह 10 बजे होगी नमाज

Eid-ul- Adha 2024: बकरीद कल, ऐशबाग ईदगाह में सुबह 10 बजे होगी नमाज

लखनऊ, अमृत विचार। हजरत इब्राहीम द्वारा अल्लाह की राह में कुर्बानी के लिए अपने इकलौते बेटे हजरत इस्माइल को पेश कर देने की यादगार ईद-उल-अजहा सोमवार को मनाया जाएगा। राजधानी की मुख्य इबादतगाह ऐशबाग में सुबह दस बजे नमाज अदा की जाएगी।

इस्लामिक सेंटर ऑफ़ इंडिया ने ईद-उल-अजहा की पूर्व संध्या पर तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई। इस बैठक में मौलाना खालिद रशीद फिरंगीमहली ने कहा कि बेहतर से बेहतर जानवर की कुर्बानी करें और कुर्बानी का गोश्त अपने घर वालों, दोस्तों और जरूरतमंद लोगों में बांटें।

तैयारियां पूरी

ईदगाह ऐशबाग, आसिफी मस्जिद और टीले वाली मस्जिद में बकरीद की नमाज के मद्देनजर बड़े-बड़े पंडाल लगाए गए हैं। भीषण गर्मी और तेज धूप के मद्देनजर पंडाल लगाने का काम सुबह से ही शुरू कर दिया गया था।
कब-कहां अदा की जाएगी नमाज

ईदगाह ऐशबाग में सुबह 10 बजे और आसिफी मस्जिद में पूर्वाह्न 11 बजे नमाज होगी। मस्जिद सिद्दीकिया बिलोचपुरा में सुबह 5.40 बजे, गली मीर माता स्थित मस्जिद इब्राहीमी में 5.45 बजे, नादान महल रोड स्थित मस्जिद तकवियतुल ईमान में सुबह 6.00 बजे, मस्जिद उमर बिलोचपुरा में सुबह 6.30 बजे, मस्जिद हमजा कंघी वाली गली और मस्जिद फारुकिया हुसैनाबाद में सुबह 7.00 बजे, मस्जिद नदवतुल उलेमा और मस्जिद हमजा राजाजीपुरम में सुबह 7.30 बजे, मस्जिद कदर खां तालकटोरा और मस्जिद इदारे वाली मेंहदी गंज में सुबह 8.00 बजे, मस्जिद दरगाह शाहमीना शाह और मस्जिद चांद वाली तालकटोरा में सुबह 8.30 बजे बकरीद की नमाज अदा की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-ग्रामीण बिजली फीडर पर शहरी दर से बिलिंग का आदेश जनता की कमर तोड़ने की साजिश: अखिलेश यादव

ताजा समाचार