श्रावस्ती: डीएम ने निर्माण कार्यो का किया स्थलीय निरीक्षण, दिए ये निर्देश

श्रावस्ती: डीएम ने निर्माण कार्यो का किया स्थलीय निरीक्षण, दिए ये निर्देश

श्रावस्ती, अमृत विचार। पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर विकास योजना के अन्तर्गत नगर पंचायत इकौना में कार्यदायी संस्था सीएनडीएस गोंडा द्वारा कराए जा रहे कार्यों का जिलाधिकारी कृतिका शर्मा ने इकौना बाजार पहुंचकर सड़क के दोनों ओर चल रहे इंटरलाकिंग कार्य का निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान कार्य गुणवत्ता सन्तोषजनक पायी गई। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत इकौना को निर्देशित किया कि इंटरलाकिंग कार्य को मानक के अनुसार गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा कराया जाए। 

तदोपरान्त जिलाधिकारी ने नगर पंचायत इकौना के ही अन्तर्गत उपाध्याय तालाब के समीप नगर पंचायत द्वारा निर्माणाधीन पानी टंकी का भी निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कराये जा रहे निर्माण कार्य की गुणवत्ता को भी परखा। उन्होने कारदाई संस्था को निर्देश दिया कि निर्माणाधीन कार्ये में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाय और समय सीमा के अन्दर कार्य को पूरा कराया जाय।

इस दौरान डीएम ने  नगर पालिका परिषद भिनगा का भ्रमण कर जायजा लिया। जिलाधिकारी ने दहाना स्थित पटेल तिराहे पर कराये जा रहे सौन्दर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होने निर्देश दिया कि अधूरे कार्यो को तय समय में पूरा कराकर विकास किया जाए तथा नगर का सौन्दर्यीकरण कराया जाए। इसके अलावा बाजार क्षेत्र में पेयजल, साफ-सफाई एवं शौचालय आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

जिलाधिकारी ने कहा कि बेहतर कार्ययोजना बनाकर नगर निकायों को विकसित किया जाए। उन्होने कहा कि नगर निकाय क्षेत्रों के निवासियों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना नगर पालिका का दायित्व है, इसलिए नगर को विकसित करने हेतु बेहतर कार्ययोजना तैयार की जाए, जिससे नगर की पेयजल, सीवर, नाली, विद्युतीकरण, इंटरलॉकिंग सहित अन्य जो जनता की आवश्यकतानुसार कराये जाने है, उस कार्य को कराकर पूरा किया जाए। 

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने संयुक्त जिला चिकित्सालय के सामने निर्मित कराए जा रहे पार्क का भी निरीक्षण किया तथा कार्य को समय-सीमा के अन्दर गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद भिनगा डा अनीता शुक्ला सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: नैनीताल बैंक बेचने के विरोध में हड़ताल, अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन