सुलतानपुर: NEET परीक्षा में धांधली का आरोप लगा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल को भेजा ज्ञापन 

सुलतानपुर: NEET परीक्षा में धांधली का आरोप लगा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

सुलतानपुर, अमृत विचार। नीट परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए कांग्रेसियों ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी की ओर से जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा के नेतृत्व व शहर अध्यक्ष शकील अंसारी की मौजदूगी में दो दर्जन से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता व नेता जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय से निकलकर नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां सरकार विरोधी नारे लगाते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया।ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि नीट परीक्षा 2024 में की गई धांधली अनियमितता की उच्च स्तरीय जांच हो, जिससे दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जा सके।

नीट परीक्षा में जिन छात्रों के नंबर 580 से ऊपर आए हैं उनके परीक्षा केंद्रों के नाम सार्वजनिक किया जाए। नीट परीक्षा में जिन परीक्षा केंद्रों के परीक्षार्थियों को उच्चतम अंक मिले हैं, उनके परीक्षा केंद्र के भीतर की वीडियो रिकॉर्डिंग सार्वजनिक की जाए। परीक्षा कराने वाली संस्था एनटीए की ओर से जिस मनमानी तरीकों को अपनाते हुए उच्चतम न्यायालय के आदेशों की अवहेलना करते हुए परीक्षार्थियों की ग्रेस मार्क दिए गए तथा अनियमितताएं की गई को दृष्टिगत रखते हुए आगामी किसी भी परीक्षा को संपन्न करने के लिए संस्था को प्रतिबंधित किया जाए।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा शासन काल में पेपर लीक होना आम बात हो गई है। शहर अध्यक्ष शकील अंसारी ने कहा कि नीट परीक्षा जो कि देश की सबसे बड़ी प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में से एक है, उसका पेपर लीक हो गया। 

बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहे नौजवानों को भ्रष्टाचारी भाजपा सरकार ने एक और झटका दे दिया। एक और जहां संवेदनहीन मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा है तो वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी प्रकार के परीक्षाओं का पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार है, जिसकी वजह से नौजवानों को अपने उज्जवल भविष्य का कोई मार्ग नहीं दिख रहा है। यहां  पर वरिष्ठ नेता हरीश त्रिपाठी लाल पद्माकर सिंह, जिला प्रवक्ता अमोल बाजपेई, ममनून आलम, सुब्रत सिंह सनी आदि रहे। 

यह भी पढ़ें: लखनऊ: नैनीताल बैंक बेचने के विरोध में हड़ताल, अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन