फर्जीवाड़ा: गौशाला में मवेशियों की पंजिका में 302 मवेशी, मौके पर मिले 155

140 मवेशियों की फर्जी निकाली जा रही भूसा चोकर की धनराशि

फर्जीवाड़ा: गौशाला में मवेशियों की पंजिका में 302 मवेशी, मौके पर मिले 155

सतरिख, बाराबंकी, अमृत विचार। गौशाला में मवेशियों की फर्जी संख्या दिखाकर प्रतिमाह भूसा और चोकर की धनराशि निकाली जा रही है। फर्जी मवेशियों की संख्या एक-दो नहीं बल्कि 140 है। सीडीओ से हुई शिकायत के बाद बीडीओ द्वारा कराई गई जांच में मामले पकड़ में आया है। पूरी रिपोर्ट सीडीओ को सौंपी जाएगी। 

हरख ब्लॉक के बलछत की गोशाला में 302 बेसहारा पशुओं को रखने का विवरण पंजिका रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा था। भाजपा मंडल जैदपुर के उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार शर्मा ने मुख्य विकास अधिकारी से शिकायत कर आरोप लगाया था कि गोशाला में 302 मवेशी नहीं है। यह संख्या ग्राम विकास अधिकारी और ग्राम प्रधान की सांठ गाठ से फर्जी दर्ज़ की जा रही है। भूसा और चोकर हजम करने के लिए अधिक संख्या दिखाई जा रही है।,जबकी गौशाला में बना तालाब भी सूखा पड़ा हुआ है,और जानवरों को खुले खेत में छोड़ दे रहे हैं। जिससे किसानों की फसल भी क्षतिग्रस्त हो जा रही है और नुकसान हो रहा है। गौशाला में मिलने वाली धनराशि को हजम करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। 

फर्जीवाड़ा गौशाला में मवेशियों की पंजिका में 302 मवेशी, मौके पर मिले 155 (1)

सीडीओ के निर्देश पर बीडीओ हरख ने एडीओ समाज कल्याण पवन कुमार वर्मा, एडीओ आईएसबी आलोक कुमार तथा एडीओ एसटी की तीन अधिकारियों को मौके पर भेज कर जांच कराई। जांच टीम को गोशाला में करीब 155 पशु ही मिले। एक बोरी चोकर तथा भूसा मौके पर मिला। टीम इसकी रिपोर्ट खंड विकास अधिकारी को देगी। बीडीओ हरख मोनिका पाठक ने बताया कि बलछत गोशाला की जांच कराई गई है। अभी रिपोर्ट नहीं मिली। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें:- शर्मसार : घर मे बंधक बनाकर महिला से दुष्कर्म

ताजा समाचार

मुरादाबाद: गोलीबारी के मुख्य आरोपी मुस्लिम और उसके पिता नन्हे को पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार
बरेली: किशोरों में हो रहे शारीरिक बदलाव, भ्रांतियों में फंसकर बिगाड़ रहे सेहत
अमरोहा: खेतों की चकबंदी के बदले में 3.12 लाख रुपये हड़पे, पैसे वापस मांगने पर किसान को पीटा
बरेली गोलीकांड: साठगांठ या इत्तेफाक...गुमनाम बदमाश मुठभेड़ में गोली मारकर पकड़े, राणा बंधु हाजिर होने में कामयाब
बरेली: सोशल मीडिया पर शुरू हुई प्रेम यात्रा दो साल में ही वायरल मैसेज की तरह पड़ी फीकी, अब परामर्श केंद्र में रिश्ता बचाने की आखिरी कोशिश
बरेली: लगातार बारिश से बढ़ा रामगंगा का जल स्तर, निगरानी शुरू