किच्छा: बाग में लगाए गए जाल में फंसकर दर्जनों पक्षियों की मौत 

 बाग स्वामी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई शुरू

किच्छा: बाग में लगाए गए जाल में फंसकर दर्जनों पक्षियों की मौत 

किच्छा, अमृत विचार। कोतवाली अंतर्गत क्षेत्र में पक्षियों से बगीचे की सुरक्षा के लिए लगाए गए जाल में फंसकर कई पक्षियों की मौत हो गई। घटना की जानकारी के बाद तमाम लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। सूचना के बाद रुद्रपुर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। फिलहाल एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर मामले की जांच तथा कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

उत्तरांचल कॉलोनी क्षेत्र स्थित आम तथा लीची के बगीचे में पक्षियों से फलों की सुरक्षा के लिए आम के पेड़ों के ऊपर मछली पकड़ने वाले जाल लगाए गए थे। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह जाल में फंसकर दर्जनों पक्षियों की मौत की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। स्थानीय व्यक्ति की सूचना पर रुद्रपुर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई।

टीम के मौके पर पहुंचने के बाद निरीक्षण के दौरान सामने आया कि आम और लीची के फलों की सुरक्षा के लिए बाग स्वामी द्वारा पेड़ों के ऊपर मछली का जाल फैलाया गया था तथा इस जाल में फंसकर दर्जनों पक्षियों की मौत हो गई। फिलहाल प्रशासन की टीम ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेते हुए पेड़ों के ऊपर लगाए गए मछली के जालों को कब्जे में ले लिया। टीम द्वारा हिरासत में लिए गए आरोपी का नाम रविदास बताया जा रहा है। वन विभाग की टीम में शामिल राजू दास, नंदन सिंह, रामवीर सिंह की टीम ने मौका मुकाबला करने के बाद आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही है।