वारदात : ग्राहक बनकर आये लुटेरों ने लॉड्री संचालक को असलहा के बल पर लूटा

 लुटरों की तलाश में सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

 वारदात : ग्राहक बनकर आये लुटेरों ने लॉड्री संचालक को असलहा के बल पर लूटा

अमृत विचार, लखनऊ/आलमबाग । कृष्णानगर कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को दिन दहाड़े असलहा के बल पर लुटेरे लाॅउंड्री संचालक से लूट कर भाग निकले। लुटेरे ग्राहक बन कर दुकान में घुसे थे। यही नहीं लुटेरे अंगूठी, चेन, मोबाइल के अलावा पीड़ित की बाइक भी लूट कर भाग निकले। पीड़ित ने मामला दर्ज कराया है। तीन टीमें लुटेरों की तलाश में लगाई गई हैं।

पुलिस के मुताबिक, मूलत: बंथरा निवासी शिवनारायण काकोरी मोड़ पर रहते हैं। कृष्णा नगर क्षेत्र के कनौसी यादव चौराहा के पास लक्ष्मी नगर कालोनी में बिमल लॉंड्री के नाम से उनकी दुकान है। दुकान पर राजकुमार उनका सहयोगी है। दुकानदार ने बताया शुक्रवार सुबह राजकुमार के साथ दुकान खोली थी। लगभग 11:15 बजे दोनों बदमाश दुकान पर ग्राहक बनकर पहुंचे। कोट पैंट की धुलाई व प्रेस का रेट लेने के बाद दोनों बाहर निकल गये। करीब पांच मिनट बाद दोनों दोबारा अंदर घुसे। एक युवक पीठ पर लटके बैग को उतारने लगा, उन्हें लगा कि कपड़े निकाल रहे हैं।

लेकिन इस बीच बैग से असलहा निकाल कर तानते हुये धमकी देते हुये कहा जान प्यारी है तो चुप रहाे। इसके बाद शिव नारायण की दो अंगूठी, चेन, दो मोबाइल और पर्स से डेढ़ सौ रुपये और बाइक की चाबू लूट कर बाहर निकले और शटर गिरा दिया। बदमाशों के निकलते ही शिवनारायण और राजकुमार शटर उठा कर बाहर निकले, तो पता चला की उन्हीं की ग्लैमर बाइक से बदमाश भाग गये हैं।

सूचना पर विजय नगर चौकी से पुलिसकर्मी पहुंचे। तब तक आसपास के व्यापारियों की भीड़ जुट चुकी थी। पुलिस कर्मियों ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। सूत्रों का कहना है कि दो कैमरों की फुटेज में लुटेरे कैद हुये हैं। इस्पेक्टर पीके सिंह ने बताया शिव नारायण के प्रार्थना-पत्र पर लूट की रिपोर्ट दर्ज की है। लुटेरों की तलाश की जा रही है।

डायल 112 पर काॅल नहीं लगी

कृष्णा नगर क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई लूट के बाद आसपास के व्यापारी डायल 112 पर पुलिस को फोन लगाते रहे, लेकिन नहीं लगा। इसके बाद स्थानीय पुलिस चौकी पर लूट की सूचना दी। फिलहाल मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी बदमाशों की तलाश में जुट गये।

घटना के खुलासे में तीन टीमें लगीं

लूट की घटना के खुलासे के लिये थाना पुलिस की टीम के अलावा, सर्विलांस और डीसीपी क्राइम टीम लगी है। पुलिस को सीसी कैमरे में दो स्थलों पर लुटेरों के फुटेज मिली है। इसके चलते बदमाशों की जल्द पहचान और गिरफ्तारी होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े- लखनऊ: 100 से अधिक बार रक्तदान कर चुके हैं डॉ. सूर्यकान्त, राज्यपाल ने किया सम्मानित