कासगंज: अल्ट्रासाउंड सेंटर पर निर्धारित फीस लिए जाने की मांग, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने DM को प्रार्थना पत्र देकर उठाई आवाज

निजी अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर वसूली जाती है 800 से लेकर 12 सौ रूपये

कासगंज: अल्ट्रासाउंड सेंटर पर निर्धारित फीस लिए जाने की मांग, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने DM को प्रार्थना पत्र देकर उठाई आवाज

कासगंज, अमृत विचार। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी ने डीएम को शिकायती पत्र देकर अल्ट्रासाउंड पर ली जा रही मुंह मांगी फीस पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग उठाई है। उन्होंने जिले के सभी सेंटरों पर निर्धारित फीस लागू किए जाने की मांग की है, ताकि गरीबों को राहत मिल सके। 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी ने मंलगवार को डीएम सुधा वर्मा से मुलाकात की और एक प्रार्थना पर सौंप कर बताया कि जिले में संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर मरीजों से मुंह मांगी रकम वूसल रहे हैं। जिससे गरीब तबके के लोग परेशान है। उनकी जेब पर डांका डाला जा रहा है। कोई 800 रूपये में अल्ट्रासाउंड कर रहा था, तो एक हजार से 12 सौ रुपये तक वसूल रहा है। अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर अल्ट्रासाउंड कराने की फीस को निर्धारित की जाए और कम से कम रखी जाए।

उन्होंने यह भी बताया कि प्रत्येक अल्ट्रासाउंड पर मरीज को भेजने वाले डा. की 400 से 500 रूपये तक की कमीशन बंधी होती है। इस कमीशन पर तत्काल रोक लगाई जाए। अगर कमीशन बंद हो जाती है, तो निश्चित ही अल्ट्रासाउंड सेंटर पर पैसे कम लगेंगे और मरीज आसानी से अपना अल्ट्रासाउंड कराकर उपचार करा सकता है। 

अल्ट्रासाउंड सेंटरो पर एक रेट को निर्धारित किया जायेंगा। अलग–अलग रेट लिए जा रहे हैं, ये गलत है, इसकी जांच पड़ताल कराई जायेंगी। ज्यादा वसूलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएंगी- डा. राजीव अग्रवाल, सीएमओ।

ये भी पढ़ें- कासगंज: नीट पेपर लीक हो जाने को लेकर आम आदमी पार्टी ने दिया धरना, डीएम को सौंपा ज्ञापन 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें