NEET Exam Result: नीट के परिणाम में धांधली का आरोप, छात्रा ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

NEET Exam Result: नीट के परिणाम में धांधली का आरोप, छात्रा ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

लखनऊ, अमृत विचार। मोहान रोड निवासी छात्रा आयुषी पटेल ने नीट के परिणाम में धांधली का आरोप लगाया है। आयुषी ने हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में याचिका दायर कर एनटीए से ओएमआर शीट जांचने की मांग उठाई है। साथ ही सोशल मीडिया के जरिए लोगों से मदद भी मांगी है। याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होनी है।

मोहान रोड के पिंक सिटी की रहने वाली आयुषी पटेल ने बताया कि 4 जून को नीट के जारी परिणाम में उसका परिणाम वेबसाइट पर नहीं खुला रहा था। करीब एक घंटे बाद एनटीए (राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी) की ओर से मेल आया कि ओएमआर शीट क्षतिग्रस्त होने की वजह से रिजल्ट नहीं बन पाया है। आयुषी ने मेल कर आपत्ति जताई और ओएमआर दिखाने का आग्रह किया। 24 घंटे के भीतर एनटीए ने मेल पर ओएमआर शीट भेजी।

आयुषी का कहना है कि यह ओएमआर शीट उसी का है और उसे जानबूझकर फाड़ा गया है। मैनुअल मिलान करने पर 715 सवाल के गोले काले थे। उसने इतने ही सवाल किये थे। आयुषी ने बताया कि इस साल उसने नीट तीसरी बार दिया है। पहले प्रयास में 535 और दूसरे प्रयास में 570 अंक मिले थे। इस बार कड़ी मेहनत की थी। पूरी उम्मीद थी 715 नंबर आएगा। हाईकोर्ट में दायर याचिका पर मंगलवार को सुनवाई है।

यह भी पढ़ेः लखनऊः ईशान ने जेईई एडवांस में हासिल की 346वीं रैंक