Bareilly News: खानकाह-ए-नियाजिया पर हसनी मियां का उर्स शुरू

Bareilly News: खानकाह-ए-नियाजिया पर हसनी मियां का उर्स शुरू

बरेली, अमृत विचार: हजरत शाह मोहम्मद हसनैन उर्फ हसनी मियां कादरी चिश्ती के उर्स का आगाज मंगलवार को हो गया। पहला दिन बड़ी शान-ओ-शौकत के साथ खानकाह-ए-नियाजिया में मनाया गया। सज्जादानशीन हजरत शाह अलहाज मेहंदी मियां कादरी चिश्ती निजामी की सरपरस्ती में उर्स की सभी रस्में अदा की जा रही हैं।

खानकाह के प्रबंधक शब्बू मियां नियाजी ने बताया कि उर्स के पहले दिन फज्र की नमाज के बाद कुरानख्वानी हुई और मजारों पर हाजिरी दी गई। दिन भर जायरीन का खानकाह-ए-नियाजिया में आने का सिलसिला जारी रहा। उन्होंने बताया कि देश-विदेश के मुरीद यहां आ गए हैं।

दोपहर में खानकाही लंगरखाने में फातिहा के वक्त मुरीदीनों को तबर्रूक बांटा गया। अस्र की नमाज के बाद महफिल-ए-समां हुई, जिसमें फनकारों ने कलाम पेश किए। जिन्हें सुनकर लोग झूमने को मजबूर हो गए। महफिल-ए-समां के बाद फातिहा करने के साथ मजारों पर गुलपोशी और चादरपोशी की गई।

इशा की नमाज के बाद दोबारा महफिल-ए-समां का आगाज हुआ। देर रात को सज्जादानशीन मेहंदी मियां गद्दी पर पहुंचे और 1:30 बजे कुल की रस्म अदा की गई। मौलाना कासिम ने बताया कि बुधवार को अस्र की नमाज के बाद मिलाद का आयोजन होगा। इशा की नमाज के बाद मुख्य कुल की रस्म अदा की जाएगी।

यह भी पढ़ें- बरेली: पॉवर कॉरपोरेशन में भर्ती कराने के बहाने ठगी, फर्जी कॉल लेटर भी दिया