Senior Women's T-20 Tournament: सुषमा, यमुना ने दिलाई हिमाचल को जीत, त्रिपुरा और रेलवे ने भी किया जीत से आगाज

Senior Women's T-20 Tournament: सुषमा, यमुना ने दिलाई हिमाचल को जीत, त्रिपुरा और रेलवे ने भी किया जीत से आगाज

लखनऊ, अमृत विचार: स्टार खिलाड़ी कप्तान सुषमा वर्मा (नाबाद 46) की शानदार बल्लेबाजी और यमुना राना (4 विकेट) की सटीक गेंदबाजी दम पर हिमाचल प्रदेश ने गुरुवार को इकाना स्टेडियम में शुरू हुए बीसीसीआई के सीनियर महिला टी 20 टूर्नामेंट के ग्रुप-डी में जीत से आगाज किया। हिमाचल प्रदेश ने केरल को आठ विकेट से हराया। एक अन्य मुकाबले में त्रिपुरा ने बड़ी आसानी से सिक्किम को 72 रनों से पराजित किया।

इकाना स्टेडियम के बी ग्राउंड पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केरल की टीम हिमाचल प्रदेश की गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सकी। 88 रनों के योग पर टीम सिमट गई। दर्शना ने सबसे ज्याद 23 रन बनाए। वहीं दृश्या ने 14 और अक्षया ने 13 बनाये। हिमाचल प्रदेश की यमुना राना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 13 रन देकर केरल की चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। ज्योति, फिश्ता, कप्तान सुष्मिता और निकिता चौहान ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में हिमाचल प्रदेश ने कप्तान सुषमा वर्मा के नाबाद 46, निकिता चौहान के 28 और हरलीन देओल के नाबाद 16 रनों की मदद से 16.1 ओवरों में दो विकेट पर 92 रन बनाकर शानदार जीत दर्ज की। सुषमा ने अपनी पारी में 48 गेंदों का सामना किया और पांच चौके एवं एक छक्का लगाया।

त्रिपुरा की सिक्किम पर आसान जीत
इकाना स्टेडियम के मुख्य मैदान पर सिक्किम और त्रिपुरा के बीच मुकाबला खेला गया। त्रिपुरा ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 117 रन बनाये। मौचेती देबनाथ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों पर 57 रनों की नाबाद पारी खेली। अम्बिका देबनाथ ने 11, तमन्ना ने 10 और रीजू साहा ने 25 रनों का योगदान दिया। जवाब में सिक्किम की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 45 रन ही बना पाई। त्रिपुरा की पूजा, एबी देबानाथ, तमन्ना, रेशमा और प्रियंका ने एक-एक विकेट लिए।

इकाना स्टेडियम में खेले गए दिन के आखिरी मैच में रेलवे ने हरियाणा को 20 रनों से हरा दिया। रेलवे के 149 रनों के जवाब में हरियाणा की टीम 129 रन ही बना सकी। रेलवे की ओर से प्रतिका ने आतिशी पारी खेली। उन्होंने 55 गेंदों में चार चौके और चार छक्के की सहायता से 76 रन बनाये। नुजहत परवीन ने 52 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ेः समस्याओं का समाधान न हुआ तो 24 से प्रदर्शन करेंगे रोडवेज कर्मी