बदायूं: लूट के बाद किशोर की हत्या, परिजनों ने जाम किया राजमार्ग...24 मई को लापता हो गया था हरिओम

गांव मुसिया नगला के पास खुर्द नदी के पास रस्सी बंधा मिला किशोर का सड़ा हुआ शव

बदायूं: लूट के बाद किशोर की हत्या, परिजनों ने जाम किया राजमार्ग...24 मई को लापता हो गया था हरिओम

बिसौली, अमृत विचार: कोतवाली बिसौली के एक गांव निवासी किशोर अपने ई-रिक्शा समेत लापता हो गया था। मंगलवार को किशोर का शव खुर्द नदी किनारे रस्सी से बंधा मिला। उसका ई-रिक्शा लूटने वालों को पहचान लेने की वजह से तीन किशोर ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा और हाथ-पैर रस्सी से बांधकर नदी किनारे फेंक दिया था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दो आरोपियों को हिरासत में लिया।

किशोर के परिजन और ग्रामीणों ने मुरादाबाद-फर्रुखाबाद राजमार्ग पर कोतवाली बिसौली के सामने नारेबाजी करते हुए जाम लगाया। आरोपियों के एनकाउंटर की मांग की। राजमार्ग पर वाहनों की कतार लग गई। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मौत के बाद मृतक की मां सरोज और भाई श्रवण का रोकर बुरा हाल है।

WhatsApp Image 2024-05-28 at 8.24.21 PM (1)

बिसौली क्षेत्र के गांव पिंदारा निवासी सीताराम ने 24 मई को अपने 14 साल के बेटे हरिओम से पशु चराने को कहा था लेकिन हरिओम ने उनकी बात नहीं मारी। अपने पिता का ई-रिक्शा लेकर घर से चला गया। वह शाम तक वापस घर नहीं लौटा। परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चला। परिजनों ने पुलिस को सूचना देकर गुमशुदगी दर्ज कराई। उसी दिन गांव मुसिया नगला के पास किशोर का ई-रिक्शा मिल गया। परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताई। 

WhatsApp Image 2024-05-28 at 8.24.22 PM

परिजन और ग्रामीणों ने पुलिस पर ढिलाई का आरोप लगाते हुए 26 मई को कोतवाली बिसौली का घेराव किया था। पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की तो पता चला कि किशोर के ई-रिक्शा के पीछे एक दूसरा ई-रिक्शा चल रहा है। हरिओम जिधर भी जा रहे थे दूसरा ई-रिक्शा भी वहीं जा रहा था। पुलिस ने ई-रिक्शा चला रहे कस्बा बिसौली की बद्री कॉलोनी और गांव परसिया निवासी दो किशोर को पकड़ लिया। एक को थाना फैजगंज बेहटा और दूसरे को थाना वजीरगंज में रखा। 

पुलिस ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने किशोर के बारे में बताया। कहा कि उन्होंने हरिओम का ई-रिक्शा लूटा था। उन्हें पहचान लेने पर उन्होंने हरिओम को खुर्द नदी किनारे बांधकर डाला है। पुलिस मौके पर पहुंची। जहां हरिओम का सड़ा हुआ शव रस्सी से बंधा मिला। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिजन और ग्रामीण राजमार्ग पर बिसौली कोतवाली के सामने पहुंचे और नारेबाजी की। 

WhatsApp Image 2024-05-28 at 8.24.22 PM (1)

आरोपियों के एनकाउंटर की मांग करने लगे। पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए। पुलिस से नोकझोंक हुई। गांव के बुजुर्ग ग्रामीणों के समझाने के बारे वह मान गए और वापस चले गए। बिसौली कोतवाल सुनील अहलावत ने बताया कि किशोर का शव मिला है। बुधवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। तीसरे आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

इस प्रकार दिया घटना को अंजाम
पुलिस ने सबसे पहले बिसौली की बद्री प्रसाद कॉलोनी निवासी आरोपी किशोर को पकड़ा। उसके बताने पर पुलिस ने परसिया निवासी किशोर को पकड़ा। दोनों ने बताया कि उनके समेत तीन किशोरों ने 24 मई को पिंदारा से गांव लक्ष्मीपुर जाने के लिए हरिओम का ई-रिक्शा बुक किया था। खुर्द नदी के जंगल में ले जाकर ई-रिक्शा लूटकर हरिओम के मुंह में कपड़ा ठूंस रहे थे और हाथ-पैर बांध रहे थे।

WhatsApp Image 2024-05-28 at 8.24.21 PM

हरिओम ने एक किशोर का नाम लेते हुए कहा कि उसने पहचान लिया है। जिसके चलते एक आरोपियों ने कहा कि अब उसे जान से मार दो। तीनों आरोपियों ने गला दबाकर हरिओम की हत्या कर दी। नदी किनारे खंती में फेंक दिया। बैट्री और अन्य सामान निकालकर ई-रिक्शा जंगल में छोड़ दिया था। वह बैट्री व सामान बेचने के लिए पहले बगरैन गए। जहां सामान नहीं बिका तो तो सैदपुर जाकर बैट्री और सामान बेचा था। दोनों आरोपियों ने अपने तीसरे साथी का नाम व पता बताया है। पुलिस उसके घर गई। वह सोमवार को ही घर से फरार हो गया है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: राजस्व कर्मचारी को डीएम ने किया निलंबित, एसडीएम न्यायिक को सौंपी जांच

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया